पाकिस्तान में कूबत नहीं है नही तो आतंकवाद के सफाये के लिए भारत देगा सहयोग:गृहमंत्री

चन्दौली- खबर चन्दौली के चकिया के सोनहुल गांव सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर का केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आधार शिला रखकर अपने गृह जनपद को सौगात दी है।कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक शारदा प्रसाद ने कहा कि गृहमंत्री जी के प्रयास से चुनार चकिया कुदरा रेल मार्ग पर सर्वे काम तेजी से चल रहा है और मुगलसराय चकिया मधुपुर की सड़क चार लेन बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।
सभा में लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की परंपरा का निर्वहन करते हुए देश को सशक्त नेतृत्व दिया है।इनके प्रयास से नक्सलवाद देश के 200 जिले से सिमट कर अब 20 से 25 केंद्रों तक रह गया है । सर्जिकल स्ट्राइक टू से पूरे विश्व में पाकिस्तान को जो जबाब दिया है वह आप और प्रधानमंत्री के कुशल सशक्त नेतृत्व से ही संभव हुआ।
लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले के बाद आतंकवाद देश व दुनिया के लिए चुनौती बन कर उभरा है।अब आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए निर्णायक संघर्ष करने का समय आ गया है।उन्होंने पड़ोसी पाकिस्तान की नापाक हरकतों को बंद न होने पर चिंता जाहिर की और प्रस्ताव रखा कि पाकिस्तान अगर आतंकवाद स्वंय नहीं खत्म कर सकता तो भारत इसके खात्मे के लिए सहयोग देने के लिए तैयार है।नहीं तो ऐसी परिस्थितिया बना दी जाएगी कि पाकिस्तान की धरती पर जाकर आतंकवाद का सफाया किया जायेगा। इस्लामिक संगठन के मंच से हमारी कूटनीति से पाकिस्तान अलग थलग हुआ और पहली बार भारत को प्रतिनिधित्व मिला है।उन्होंने आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान योजना , उज्ज्वला योजना , स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये गए शौचालय, असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले के लिए पेंशन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे गरीबों और पिछड़ों को लाभ मिल रहा है।उन्होंने किसान सम्मान योजना पर बोलते हुए कहा कि यह किसानों के लिए आगे का रास्ता बन गई है और आने वाली सरकारें को इसमें आगे और धन बढ़ाने की मजबूरी हो जायेगी।उन्होंने सिंचाई के लिए बाणसागर परियोजना पर कहा कि इस पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सुरक्षित है तो इसका श्रेय सेना और केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल को जाता है। उन्होंने चकिया नगर पंचायत को नगर पालिका का दर्जा दिलाने के लिए प्रयास करने की भी बात कही।इस अवसर पर उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 2 करोड़ 20 लाख रुपये का डेमो चेक प्रदान किया।सभा से पूर्व उन्होंने पुलवामा और कुपवाड़ा में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रंद्धाजलि अर्पित करते हुए 2 मिनट का मौन रखा।

इस अवसर पर विधायक सैयदराजा सुशील सिंह , विधायक दीन दयाल उपाध्याय नगर साधना सिंह , विधान परिषद सदस्य चेत नारायण सिंह और सांसद रावर्ट्सगंज छोटेलाल खरवार के साथ ही सीआरपीएफ व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।