पत्रकारो पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आहत जेसीआई ने लिखा सीएम को पत्र

जनपद गाजियाबाद के लोनी में पत्रकारों पर बिना वजह तहसील परिसर में किए गए हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आहत जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव दानिश जमाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग की है।
पत्र मे कहा गया है कि 28 जनवरी 2021को जनपद गाजियाबाद के लोनी तहसील में पत्रकारों द्वारा तहसील परिसर में कवरेज के दौरान श्रवण चंदेल, हरिशंकर,कपिल सूद,सचिन सूद, मोहित,विकास,जीतू व अज्ञात दर्जनों लोगों द्वारा गाली-गलौज कर मारपीट की व लाठी-डंडों से लोहे की धातु एवं राइफल की बट से मारा और जान से मारने की नियत से गला भी दबाया गया।जिसमें थाना लोनी में उपरोक्त लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा,307, 392,147,323,504 में मुकदमा पंजीकृत लोनी पुलिस द्वारा किया गया था।लेकिन आज दिनांक 10 फरवरी 2021 तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

इन अपराधियों द्वारा पत्रकारों के पीछे हथियारबंद बदमाशों को लगा रखा है। सभी पत्रकारों की जान और माल व उनके परिवार की रक्षा की जाए।साथ ही इन सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कराने का कष्ट करें ।लगातार उत्तर प्रदेश में हो रहे,पत्रकारों पर जानलेवा हमले व हत्याएं होने का प्रकरण थम नहीं रहा है।
सचिव दानिश जमाल ने माननीय मुख्यमन्त्री जी से प्रकरण को गंभीरता से लेकर पत्रकारों के हित में कठोर कानून बनाकर इन जैसे शातिर बदमाशों को जल्द जेल मे डाला जाना चाहिए और वही पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था में सुधार कर पत्रकारों की जान और माल की सुरक्षा की जाए।
संगठन के सचिव दानिश जमाल ने कहा कि देश मे हर जगह पत्रकारो पर हमले अब आम हो गये है ।अब जरूरत है कि सभी पत्रकार साथी एकजुट हो और देश में मीडिया आयोग के गठन की मांग को बुलंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।