निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सर्वसमाज की मीटिंग में उमड़ेगा जन सैलाब

राजस्थान- निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी सत्ताईस मार्च बुधवार से जन आशीर्वाद यात्रा नागाणाराय माता मंदिर कल्याणपुर से निकाल रहे है। यात्रा के फर्स्ट दिन का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। जैसलमेर विधानसभा में पाच दिवसीय यात्रा करने के बाद सिवाना विधानसभा में यात्रा निकाल रहे है। इसके साथ शिव विधायक का लोकसभा चुनाव लड़ना भी करीब-करीब फाइनल माना जा रहा है। बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। हालांकि कल सर्व समाज की बुलाई मीटिंग के बाद रविंद्र सिंह भाटी औपचारिक घोषणा कर सकते है।

विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर मंगलवार को सर्व समाज की लोकसभा चुनाव को लेकर अहम् मीटिंग बुलाई है। भाटी के छब्बीस मार्च को प्रस्तावित सर्व समाज की मीटिंग के साथ ही लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने के संकेत मिल रहे है। यह भी चर्चा है कि भाटी मीटिंग के बाद चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते है। इसके साथ इस सीट पर फिर से 2014 लोकसभा चुनाव जैसा त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने ग्यारह मार्च से जैसलमेर में ईश आराधना यात्रा शुरू की थी। यह यात्रा पाच दिन तक जैसलमेर विधानसभा में रही। इसमें भाटी को युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों का जबरदस्त समर्थन मिला था। अब भाटी सत्ताईस मार्च को सिवाना विधानसभा में रहेंगे। यात्रा की शुरूआत नागाणाराय मंदिर कल्याणपुर से सुबह नौ बजे यात्रा शुरू करेंगे।

जैसलमेर यात्रा के बाद जयपुर में रविंद्र सिंह भाटी, सीएम भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, राज्य मंत्री के.के. विश्नोई व स्थानीय विधायकों के बीच 18 मार्च को करीब एक घंटे तक मीटिंग हुई। उसके दूसरे दिन बाद जोधपुर में भी मुलाकात के बाद रविंद्र सिंह भाटी को सीएम प्लेन से उदयपुर लेकर गए थे। कई दौरे की वार्ता के बाद सहमति बनती नजर आ रही थी।

सीएम से मुलाकात और वार्ता के बाद 14 मार्च 2024 का एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें पीएचडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी के निर्देश पर शिव विधानसभा में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधानसभा प्रत्याशी स्वरूप सिंह खारा की डिजायर पर बीस हैडपंप स्वीकृत किए गए है जबकि निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी की डिजायर पर केवल दो हैडपंप स्वीकृत हुए। इस आदेश के पीछे यह मंशा रही थी कि विधानसभा चुनाव में स्वरूपसिंह खारा चुनाव भले ही हारे हो, लेकिन सारकार उनकी है और उनके भाजपा नेताओं की डिजायर पर ही काम हो रहे है। इसके बाद से निर्दलीय विधायक के समर्थक खफा हो गए। दोनों नेताओं के समर्थकों में इस आदेश के बाद कई तरह के बयान और कमेंटबाजी भी हुई। इसके बाद परिस्थितियां बदल गई। सरकार व निर्दलीय विधायक के बीच सुलह की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट में बाड़मेर, बालोतरा की 7 जैसलमेर जिले 1 विधानसभा सीट शामिल है। वर्तमान में बीजेपी के खाते में 5 सीट है। वहीं 1 सीट कांग्रेस के खाते में है। वहीं दो बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीते हुए है।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।