निकली तिरंगा यात्रा रास्ते भर हुआ स्वागत बरसे फूल:वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान

बरेली। वार्ड 77 से सुबह 8 बजे आरंभ हुई तिरंगा यात्रा महापौर डॉ उमेश गौतम और पार्षद अतुल कपूर के नेतृत्व में ललिता माई मंदिर से होकर चिंताहरन मंदिर, केहरवांन , मदारी गेट, सीताराम कूँच, सौदागरान में रस्तोगी धर्मशाला में जा कर समाप्त हुई। ललिता माई मन्दिर बिहारीपुर ढाल पर बरेली के महापौर डॉ उमेश गौतम व भाजपा महानगर अध्यक्ष डॉ के एम अरोड़ा जी ने तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया। ख्वाजा क़ुतुब क्षेत्र में खानकाहे नियाज़ीया के प्रबंधक शब्बू मियां ने अपनी टीम के साथ तिरंगा यात्रा का भव्य स्वागत किया। उसके बाद पूरे वार्ड मे जगह जगह लोगो ने पूरे हर्षोलास के साथ स्वागत किया। समापन रस्तोगी धर्मशाला सौदागरान में हुआ जहां पार्षद अतुल कपूर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सांसद संतोष कुमार गंगवार, डॉ अरुण कुमार सक्सेना (मंत्री उप्र सरकार), विधायक कैंट संजीव अग्रवाल, महापौर डॉ उमेश गौतम तथा रस्तोगी सभा के अध्यक्ष विनोद कुमार रस्तोगी ने वार्ड के 39 (75 वर्ष या उससे अधिक उम्र के) वरिष्ठ जनों का सम्मान किया।
महापौर डॉ उमेश गौतम ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज हम आजाद हिन्दुस्तान में साँस ले रहे हैं इस आजादी को दिलाने के लिए हमारे पूर्वजों ने अपनी जान गंवायी है इस तिरंगे का मान रखना अब आपका दायित्व है इसे आभूषण की तरह ख़ुद पर सजा लीजिए, मैं आप सबका भी आभार व्यक्त करता हूं कि आप सब ने आज इतना समय इस यात्रा को दिया ये प्रदर्शित करता है कि आपके दिलों में राष्ट्र भक्ति हिलोरें मार रहीं है ये ऊर्जा ही देश को अग्रणी बनाएगी।
सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि आपमे से कई गणमान्य ऐसे भी होंगे जिन्होंने आजादी का सूरज अपनी आँखों से देखा होगा इसीलिए आप सभी धन्य है और सम्मान के योग्य हैं।
शहर विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि इस देश ने हमें हमेंशा कुछ दिया है जिस पर हम गर्व कर सकते हैं हमें भी इस जीवन में ऐसा कुछ अवश्य करना चाहिए जिस पर आने वाली पीढ़ियाँ गर्व कर सकें।
कैन्ट विधायक संजीव अग्रवाल ने कहा कि दुनिया के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री आज हमारे देश से हैं और उनका ये तिरंगा यात्रा का निर्देश हमारे जनमानस को जगाने के लिए हैं कि हम भी देश के प्रति अपना प्रेम और समर्पण प्रदर्शित करें।
सम्मानित होने वालो वरिष्ठ जनों में राम प्रकाश रस्तोगी, आनंद स्वरूप भारतीय, ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव, राम मूर्ति लाल रस्तोगी, राम औतार क्षत्रिय, रमेश चंद्र मेहरा, हरिओम रस्तोगी, राज नारायण सक्सेना, जगदीश शरण वर्मा, राजकुमार चन्द्र, कैलाश कुमार गुप्ता, राज टण्डन आदि शामिल रहे।
इस अवसर पर शिवम शर्मा, नीरज टंडन, सचिन मेहरा, नीरज शर्मा, योगेश रस्तोगी, रजत टंडन, पारस नाथ शर्मा, विधान टंडन, जनार्दन आचार्य, विनीत अरोड़ा, दीपक यादव (दीपू), निखिल वर्मा व अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे। अंत में पार्षद अतुल कपूर ने सबका आभार व्यक्त किया। संचालन सचिन श्याम भारतीय ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।