नाला का निमार्ण नही होने से काफी हो रही कठिनाई

बिहार: विभूतिपुर समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर प्रखंड के, कल्याणपुर उत्तर पंचायत में गंज चौक पर स्थित, काली मंदिर का चहारदीवारी निर्माण एवं नाला के निर्माण नहीं होने के कारण, लोगों को बहुत ही अत्यधिक असुविधा का सामना करना पर रहा हैं। इस ओर किसी जन प्रतिनिधि का ध्यान नहीं जा रहा है। आखिर नाले और चाहर दीवारी का निर्माण क्यों नहीं हो रहा हैं? इस प्रकरण पर कल्याणपुर के कुछ युवाओं से बातचीत हुई, जिन्होंने कहा आप प्रेस वाले लोग ही कुछ कर सकते हैं, हम युवाओं की आवाज दबा दी जाती हैं। आने वाले समय में अगर कोई दुर्घटना होती है, तो इसकी जिम्मेदार प्रशासन की ही होगी। नाला का निर्माण नहीं होने के कारण उससे निकलने वाला गन्दा पानी, कचरा इत्यादि मंदिर परिसर के प्रांगण में एवं पीछे स्थित स्कूल में चला जाता हैं, जिससे इस धार्मिक स्थल में स्वच्छता को नुकसान पहुंचता है। साथ ही साथ छोटे छोटे बच्चो को स्कूल जाने में भी परेशानी होती है।
अकसरहा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।कई बार सड़क निर्माण संचालक प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक भी हुए जिसमें निर्णय लिया गया था की ससमय काम पूरा कर दिया जायेगा , लेकिन अभी तक इस कार्य को पूरा नहीं किया गया है। मौके पर उपस्थित अवकाश प्राप्त प्रधानाचार्य कुशेश्वर पंडित, पूर्व मुखिया रणवीर कुमार विनोद , विकाश गुप्ता, संतोष अमन, विजय महतो, मुकेश ठाकुर अरुण ठाकुर एवं अन्य ग्रामीणों ने काफी आक्रोश जताया तथा मांग किया कि अविलंब चहारदिवारी एवं नाले के निर्माण की दिशा में काम शुरू हो।
रिपोर्ट- संजय कुमार सिंह, समस्तीपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।