नायब तहसीलदार ने पकड़ी पॉलीथिन, लगाया जुर्माना

वाराणसी/ सेवापुरी-प्रतिबंध के बाद दुकानों में धड़ल्ले से बिक रही पॉलीथिन की तलाश में नायब तहसीलदार आराजी लाइन ने छापेमारी की।इस दौरान पॉलीथिन को जब्त कर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

15 जुलाई से प्रदेश में पालीथिन का प्रयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित है।इसके बाद भी इसका प्रयोग हो रहा है।नायाब तहसीलदार आराजी लाइन अरुण गिरि जंसा क्षेत्र के रामेश्वर बाजार स्थित झल्लू साव पुत्र मोती लाल के किराना की दुकान पर छापा मारा।यहां से करीब 7 किलो पालीथिन मिली।पालीथिन जब्त करते हुए नायाब तहसीलदार आराजी लाइन ने 25 हजार का जुर्माना लगाया।ज्ञात हो कि नायब तहसीलदार को सूचना मिली कि जंसा के पेडूका गाँव स्थिल ताल में अवैध खनन हो रहा है के सूचना पर नायब तहसीलदार ने जंसा के पेडूका गाँव पहुँचे जहां सूचना फर्जी पायी गयी इस पर वापस लौट रहे नायब तहसीलदार अरुण गिरि ने रामेश्वर बाजार में औचक पालीथिन की निरिक्षण करने लगे जिस पर झल्लू साव के किराने के दुकान पर प्लास्टिक की थैली पायी गयी जिस पर नायब तहसीलदार ने जुर्माना लगाया।

रिपोर्ट-चंद्रभान सिंह कपसेठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।