नाइजीरिया के जीनियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में डॉ. दिशांत बजाज हुए नामित

टोंक/राजस्थान – नाइजीरिया के जीनियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में डॉक्टर दिशांत बजाज एडवोकेट का नाम दर्ज हो गया है ।यह जिले के लिए गर्व का विषय है।

जानकारी के अनुसार डॉ बजाज का नाम उक्त विशिष्ट प्रतिभा अर्जन को लेकर विद्यमान नाइजीरिया देश के विख्यात जीनियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम ने इनका नाम दर्ज किया है।
डॉ बजाज को यह सम्मान विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने, जिले में विधि के क्षेत्र में सर्वाधिक योग्यता होने , विधि शिक्षा को बढ़ावा देने , विधिक चेतना जागरूक करने, विधि शिक्षा जनसाधारण को सुलभ कराने आदि सृजनात्मक कार्यों के फल स्वरुप प्रदान किया गया है।

डॉ बजाज को पूर्व में भी कई सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।डॉ बजाज ने देश के कई विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में भाग लिया एवं विधि के विभिन्न पहलुओं बौद्धिक अधिकार, महिला उत्पीड़न, मानवाधिकार, सुशासन में प्रेस की भूमिका, बाल श्रम संबंधी कानून, बाल अपराध, आदि पर पत्र वाचन भी किया है। डॉ बजाज को विधि के क्षेत्र में इन सभी सृजनात्मक कार्यों के चलते नाइजीरिया के जीनियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।