नवागंतुक जिलाधिकारी ने देश एवं प्रदेश के लिए वाराणसी को मॉडल जिला बनाए जाने का रखा लक्ष्य

*जनता की समस्या का समाधान प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाएगा- नवागंतुक जिलाधिकारी

*वाराणसी में निर्माणाधीन परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर कराया जाएगा पूरा – कौशल राज शर्मा

*शासन की मंशा के अनुरूप केंद्र एवं राज्य सरकार के योजनाओं एवं जनपद में संचालित परियोजनाओ को पूरा कराकर लोगो को लाभान्वित कराया जाएगा

*काशी में पर्यटकों की सुविधा बढ़ाए जाने की दिशा में होंगे ठोस कार्य

*नवागत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वाराणसी में 57वें कलेक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण किया

वाराणसी- वाराणसी के नवागंतुक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने देश-प्रदेश में वाराणसी को मॉडल जनपद के रूप में बनाए रखने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए कहा कि यहाँ पर चल रहे विकास परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराया जाएगा। केंद्र एवं राज्य सरकार की संचालित परियोजनाओं को पूरी पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से क्रियान्वित कराकर जनसामान्य को उसका लाभ प्राथमिकता पर उपलब्ध कराया जाएगा। जनता की समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाएगा। काशी की यातायात व्यवस्था को भी सुदृढ़ किए जाने हेतु ठोस कार्य किए जाएंगे। जनपद में संचालित को पूर्ण कराए जाने में स्थानीय जनता का भी सहयोग लिया जाएगा।
नवागंतुक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा शनिवार को वाराणसी जनपद के 57वॉ कलेक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात पत्र-प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर आगामी देव दीपावली, गंगा महोत्सव के साथ-साथ इसी महीने अयोध्या राम जन्मभूमि के संबंध में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के दौरान जनपद में सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखने को अपनी तात्कालिक प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। ऐसे में जिला प्रशासन की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। वैसे भी वाराणसी पूरे देश-विदेश के लिए आकर्षण का केंद्र है। यहां पर संचालित केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्धता, मानक के अनुरूप गुणवत्ता एवं प्राथमिकता के साथ पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण एवं लाभार्थीपरक परियोजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्धता के साथ प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराया जाएगा। काशी में सामाजिक एवं आध्यात्मिक कार्य भी होते रहते हैं। जिला प्रशासन का उसमें भी बढ़-चढ़कर सहयोग रहेगा। कॉरिडोर के निर्माण कार्य सहित निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कार्य प्राथमिकता पर कराए जाएंगे।2006 बैच के आईएएस अधिकारी कौशल राज शर्मा इससे पूर्व लगभग ढाई वर्ष लखनऊ में जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे। कौशल राज शर्मा बरेली एवं चित्रकूट में प्रोबेशनर के रूप में अपने आईएएस की नौकरी की शुरुआत करते हुए आजमगढ़ के सगड़ी तहसील में उप जिलाधिकारी के रूप में पश्चात लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में तैनात रहे। जिलाधिकारी के रूप में पहली बार पीलीभीत मे अपनी सेवाएं दी। इसके बाद शासन एवं बोर्ड ऑफ रेवेन्यू में विभिन्न पदों पर काम करने के पश्चात मुजफ्फरनगर, इलाहाबाद एवं कानपुर शहर के जिलाधिकारी पद पर तैनात रहे। कौशल राज शर्मा का जन्म स्थान हरियाणा का भिवानी जनपद है। इनके परिजन मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं।
नवागंतुक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा वाराणसी पहुंचने पर सर्वप्रथम काशी के कोतवाल काल भैरव जी के मंदिर में जाकर दर्शन पूजन किया तत्पश्चात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा का दिव्य दर्शन पूजन करने के पश्चात माता अन्नपूर्णा से भी आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट कोषागार में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।