ननकाना साहेब गुरूद्वारे पर हुए पत्थर बाजी के विरोध में शिव सैनिकों ने फूंका पकिस्तान का पुतला

मुज़फ्फरनगर – पाकिस्तान में हुए ननकाना साहेब गुरूद्वारे पर पत्थर बाजी और हमलों को लेकर भारत में विरोध के स्वर उठने लगे है जहां एक तरफ इस हमले से तमाम सिख संघटनो में भारी रोष है तो वहीं दूसरी तरफ भारत में तमाम हिन्दू संघटन भी पाकिस्तान के पुतलों का दहन कर अपना विरोध प्रकट करते नजर आ रहे है जिसके चलते जनपद मु0 नगर में गुस्साए दो दर्जन से अधिक शिव सैनिकों ने पाकिस्तान के पुतले का दहन किया और जमकर नारे बाजी भी की ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद मु0 नगर के शिव चौक पर पहुंचे दो दर्जन से भी अधिक शिव सैनिकों ने पाकिस्तान के पुतले का दहन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाये।

बता दें बीते दिनों पाकिस्तान में स्थित सिख्खों के धार्मिक स्थल ननकाना साहेब गुरूद्वारे में वहां के कट्टर पंथियों ने न केवल पत्थर बाजी की बल्कि वहां पूजा अर्चना करने से भी श्रद्धालुओं को रोका।जिसके चलते भारत में पाकिस्तान के विरोध के स्वर उठने लगे है जिसमे विभिन्न धार्मिक संघटनो ने पाकिस्तान के इस कृत्य पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

जिला प्रमुख नरेंद्र पवार व शिवसेना नेता डॉक्टर योगेंद्र शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर पथराव की घटना साबित करती है कि इस्लामी देशों में हिंदुओं और सिखों के जानमाल की सुरक्षा भगवान भरोसे है उन्होंने कहा कि गुरुद्वारे पर पथराव की घटना सीधे-सीधे हिंदुस्तान के लिए एक चुनौती है और केंद्र सरकार को इस प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए ताकि वहां के हिंदू सिख समुदाय में असुरक्षा की भावना खत्म हो सके।पुतला दहन के दौरान शिवसेना नेता लोकेश सैनी ने कहा कि सरकार को तत्काल सी.ए और एन.आर.सी जैसे कानून को लागू करने के साथ-साथ देश में अवैध रूप से घुसे हुए बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकालना चाहिए / इस अवसर पर अनुज चौधरी एवं आलोक अग्रवाल( जिला उपप्रमुख) संजय चौधरी( जिला सचिव) वैभव यादव (जिला मीडिया प्रभारी) आशीष मिश्रा (नगर महासचिव) जॉनी पंडित (संगठन मंत्री)बंटी चौधरी (सदर ब्लाक प्रमुख) कमलदीप एवं अनिल कलसानिया( नगर सचिव)कुलदीप सूर्यवंशी,उज्जवल पंडित,ललित रुहेला, अभय वर्मा ,विपिन कुमार, विशाल पंडित ,राजकुमार वर्मा, चमन पाल ,अभिनव वर्मा ,दुष्यंत शर्मा, अभिषेक शर्मा ,शुभम शर्मा, विपुल गुप्ता ,सुनील कुमार, मोनू कुमार, सुरेश धीमान, सचिन सैनी, गोविंद कश्यप आदि शिवसैनिक उपस्थित रहे।

आज दोपहर एकत्रित हुए शिव सैनिकों ने शहर में जहां पाकिस्तान के पुतले की शव यात्रा निकाली व् बाद में शिव चौक पहुंचकर पाकिस्तान के पुतले को आग के हवाले किया और जमकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे बाजी भी की।
रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।