नगर निगम द्वारा स्वचछता पर फर्जी संरक्षण की खुली पोल

हरिद्वार/रूडकी -रुड़की में अजब गजब मामला सामने आया है जिसमे रुड़की में नम्बर वन बनने के लिए मेयर की टीम खुद ही तय कर रही है रुड़की स्वच्छता में है नम्बर वन जब इस मामले में मेयर साहब से पूछा तो सरपट दौड़ लिए

नगर में नगर निगम रुड़की द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यक्रम के तहत एक टीम को गठित किया गया है जिसमें कि मेयर गौरव गोयल के खास लोग सम्मलित है। ये लोग नगर के चैराहों, वार्डो में घर घर जाकर लोगों के मोबाईल पर ओटीपी भेज रुड़की को स्वच्छता में नम्बर वन लाने के उद्देष्य से खुद वोटिंग करने में लगे है। ये लोग क्षेत्र के लोगों से जबरन पूरे नम्बर डलवा रहे है। जबकि नगर की स्थिती स्वच्छता में इसके उलट है। कई वार्डो में तो इतनी गन्दगी है कि वहां से निकलना भी दूर्भर हो गया है।

बुधवार को नगर निगम रुड़की द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम दुर्गा चैक पर पहुंची। इस मौके पर टीम के साथ खुद मेयर गौरव गोयल भी मौजूद रहे। यहां सर्वेक्षण टीम द्वारा लोगों को रोककर उनके मोबाईल पर ओटीपी भेजा गया और स्वयं उनका फोन लेकर स्वच्छता सर्वेक्षण में पूरे नम्बर दे दिये गये। जबकि लोग इससे अनभिज्ञ नजर आये। इसकी खबर जब मीड़िया को लगी तो कुछ मीड़िया कर्मी वहां पहुंच गये और सर्वेक्षण टीम की इस कार्यवाही को लेकर उन्होंने मेयर गौरव गोयल से सवाल किया कि यह नगर की स्वच्छता को लेकर यह वोटिंग का अधिकार स्वयं क्षेत्र की जनता का है तो इस पर मेयर गौरव गोयल इस बात को गलत ठहराते हुए वहां से नौ दो ग्यारह हो गये।

यह सर्वेक्षण नगर निगम क्षेत्र के हर वार्ड में चलाया जा रहा है वहां भी क्षेत्र के लोगों का यही कहना है कि उनका मोबाईल लेकर स्वयं सर्वेक्षण टीम स्वच्छता पर खुद वोटिंग कर रही है जबकि क्षेत्र में जगह जगह गन्दगी पसरी पड़ी है।

लोगों का कहना है कि ऐसे सर्वेक्षण का क्या फायदा जिसमें अनभिज्ञ लोगों के मोबाईल लेकर स्वयं स्वच्छता पर वोटिंग की जाये जबकि नगर के कई वार्डो में लम्बे समय से कूडा तक नही उठ रहा है और गन्दगी के कारण बीमारियां पनप रही है।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।