दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान गोली चलने से फैली सनसनी

आजमगढ़ – जीयनपुर कोतवाली के डिघवनिया मझौउवा गांव में रविवार को सुबह लगभग 11 बजे दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान गोली चलने से सनसनी फ़ैल गयी । गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। जबकि राड से हमले में एक रोजगार सेवक घायल हो गया। फायरिंग होते ही ग्रामीणों के जुटते ही असलहाधारी हमलावर अपनी कार छोड़ कर भाग खड़े हुए। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार में आग लगा दिया जिससे कार पूरी तरह जल गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इस संबंध में घायलों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के डिघवनिया मझौउवा गांव निवासी 28 वर्षीय अमित यादव पुत्र जंगी यादव का गांव के ही कुछ युवकों से शनिवार को दारू पीने के दौरान विवाद हो गया था। इस लेकर रविवार को लगभग 11 बजे कार सवार चार असलहाधारी युवक अमित यादव के दरवाजे पर धमक पड़े और शनिवार को हुए विवाद को लेकर भिड़ गए। तब तक अमित का पड़ोसी दोस्त 32 वर्षीय ग्राम रोजगार सेवक राजीव कुमार यादव पुत्र दशरथ यादव भी सामने आ गया। कार सवार युवकों में कुछ ने राड निकाल लिया । इतने में दोनों पक्षों के बीच मारपीट में कार सवार युवकों ने राड से प्रहार कर रोजगार सेवक राजीव को घायल कर दिया। आरोप है की कार सवार युवकों ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। अमित यादव को सीने में गोली छिलते हुए निकल गई। मौके पर ही अमित गिर पड़ा। इधर फायरिंग की आवाज सुनते ही ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीणों से घिरते ही कार छोड़ कर असलहाधारी युवक भाग निकले। आक्रोशित ग्रामीणों ने हमलवारों की कार को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने घायल अमित यादव और राजीव कुमार को अजमतगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया,जहां हालत गंभीर देख डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
जीयनपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवानंद ने बताया कि दोनों पक्ष के युवकों हमेशा साथ रहते थे। शनिवार को दारू पीने के दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया था। इसे लेकर रविवार को दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई। एक पक्ष की ओर से फायरिंग किए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस के पहुंचते ही हमलवार फरार हो चुके थे। बहरहाल पीड़ित पक्ष की तहरीर पर गांव के चार युवकों के खिलाफ 307 का मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।