देश के लिए प्राणों को न्यौछावर करने वाले जवान को नहीं मिला न्याय:सोशल मीडिया पर की अपील

*सालों से न्याय के लिये दर-दर भटक रहा सेना का जवान
*सोशल मीडिया पर लगाई अपील मैं देश की रक्षा कर रहा मेरे परिवार की आप लोग करें रक्षा
*गांव के दबंगो से परेशान दफ्तरों के चक्कर काट रहा सेना का जवान

*एसडीएम सदर पर लगाये अपने साथ अभद्रता करने के आरोप
*सैनिक के घर मे उसकी बूढ़ी माँ और दिव्यांग भाई के साथ दबंगो ने की मारपीट मुकदमा दर्ज अपने साथ हुए दुर्व्यवहार और प्रशासन की बेरुखी से आहत सेना के जवान ने की मार्मिक अपील

हरदोई -हरदोई के थाना टड़ियावां के बरौली गांव के दबंगो से परेशान एक सेना का जवान अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है।जवान ने एसडीएम सदर पर भी अपने साथ अभद्रता करने के आरोप लगाए है।जवान का कहना है कि उसके घर मे उसकी बूढ़ी माँ और दिव्यांग भाई है और भाई के साथ दबंगो ने मारपीट की है।हालांकि इसका मुकदमा दर्ज है लेकिन प्रशासन के दुर्व्यवहार और प्रशासन की बेरुखी से आहत सेना के जवान ने सोशल मीडिया पर मार्मिक अपील की है।
हरदोई के ग्राम बरौली का रहने वाला सैनिक अनुराग भारतीय थल सेना में कार्यरत है व वर्तमान में रक्षा मंत्रालय नई दिल्ली में तैनात है। सैनिक के मकान के आगे रास्ता बनना था जिसके लिए जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी व उपजिलाधिकारी ने सारे अतिक्रमण हटाते हुये साढे 14 फिट का रास्ता बनाने का आदेश संबंधित ब्लॉक अधिकारियों को दिया।परंतु अधीनस्थ अधिकारियों ने प्रधान से मिलीभगत कर अपने ही आला अधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर सैनिक के मकान को जाने वाले रास्ते को मात्र 10 फिट का बना दिया। विरोध करने पर सैनिक व उसकी वृद्ध मां तथा विकलांग भाई को जान-माल की धमकी दी गयी। तब से सैनिक लगातार आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहा है। अब सैनिक ने मीडिया के माध्यम से देशवासियों से गुहार लगायी है कि हम देश की रक्षा करते हैं। आप सब हमारे परिवार की रक्षा करें।
विगत 1 वर्ष से सैनिक अनुराग आला अधिकारियों के चक्कर पर चक्कर लगा रहा है। यहां तक कि उसने अपने सेना के अधिकारियों तक से पत्र लिखवा कर जिलाधिकारी को प्रेषित किया परंतु अभी भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। अब सैनिक ने पुनः जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। परंतु वह अब भी आशंकित है कि उसकी सुनवाई नहीं होगी। अब सैनिक अनुराग ने मीडिया के माध्यम से देशवासियों से गुहार लगायी है कि हम देश की रक्षा करते हैं। आप सब हमारे परिवार की रक्षा करें ।

– हरदोई से आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।