देवारा विकास सेवा समिति की बैठक हुई संपन्न

आजमगढ़- देवारा विकास सेवा समिति की बैठक देवारा जदीद नेता नगरी में रामदुलार यादव की अध्यक्षता में सोमवार को सम्पन्न हुआ। जिसमे लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार के बावजूद डीएम द्वारा की गयी उपेक्षात्मक रवैये की भर्त्सना की गयी। निर्णय लिया गया कि शासन द्वारा चिकनहवां पुल का अविलम्ब निर्माण नहीं कराया गया तो महाजी देवारा जदीद, चकरामनगर, नौबरार देवारा कीता प्रथम, मलाहपुरवां, सहित आदि दर्जनों ग्राम वासी आगामी विधानसभा चुनाव का पूर्णरूप से बहिष्कार करेंगे।
बैठक को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष रामकेदार यादव ने कहा कि हमारी मांगों को लेकर प्रशासन उपेक्षात्मक रवैया अपनाये हुआ था जिसको लेकर महाजी देवारा जदीद के लोगो ने विवश होकर चुनाव का बहिष्कार किया। लेकिन हमारी समस्या को सुनने के लिए एक बार भी जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम ने मौके पर नहीं पहुंचे। जबकि वे हमारे क्षेत्र के आस-पास का दौरा किये। इससे साफ होता है कि देवारा के प्रति प्रशासन का दृष्टिकोण बेहद निम्न हैं।समिति के माध्यम से चुनाव बहिष्कार की शिकायत ग्रामीण चुनाव आयोग से करेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुखिया येगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर स्पष्ट किया जायेगा कि अगर देवारा के विकास के प्रति उन्होंने भी उपेक्षात्मक दृष्टिकोण अख्यितार किया तो देवारा क्षेत्र के दर्जनभर ग्राम पंचायत में पूर्ण रूप से आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। विकास गुप्ता ने आगे बताया कि देवारा के लोग बीते कई वर्षो से विकास से कोसों दूर है और बदहाल जीवनयापन कर रहे है। हमारी समस्याओं के प्रति शासन-प्रशासन उपेक्षात्मक रवैया अख्तियार किये हुए है। अम्बिका निषाद प्रधान ने कहा कि 12 वर्ष पूर्व चिकनहवा पर पुल के कार्य की शुरूआत की गयी लेकिन वह पुल आज तक अधूरा ही है। जबकि 200 वर्ग मीटर क्षेत्र के देवारा बाढग्रस्ति गांवों को महुला गढ़वध बांध से जोड़ना नितांत जरूरी है। ऐसे में हमारी सभी मांग जायज हैं, जिसे पूर्ण नहीं किया तो जल्द ही समिति के माध्यम से मुखर होंगे। इस अवसर पर रामचन्दर निषाद, सैलानी निषाद, अनिल, ब्रह्मा चौहान, संतोष, बृजराज यादव, फूलचन्द, दीनदयाल वर्मा, प्रभुनाथ, दीनकर, शोभनाथ, बहादुर यादव, डा सतिवर, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।