दारोगा ने लाइनमैन को सिखाये यातायात के नियम तो थाने की बिजली काट कर साहब को समझा दिए बिजली विभाग के नियम

फीरोजाबाद- अदले का बदला कहावत तो आपने सुनी होगी, इसको चरितार्थ कर दिया फिरोजाबाद में विद्युत विभाग के एक लाइनमैन ने. दरअसल, जिले में वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है. जिसमें मंगलवार को एक लाइनमैन का भी चालान काटा गया था क्योंकि उसने हेलमेट नहीं लगा रखा था. इस पर लाइनमैन इतना भड़क गया कि उसने भी वापस जाकर थाने की लाइट काट दी. इस पर मामला जब ऊपर तक पहुंचा तब इस बात का खुलासा हुआ कि थाने पर लाखों रुपये बिजली का बिल भी बकाया है.

*ये है पूरा मामला*

जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद के थाना लाइनपार क्षेत्र में पुलिस काफी सख्ती से वाहन चेकिंग कर रही है. इसी दौरान लाइनमैन श्रीनिवास उसी रास्ते से कहीं फ़ॉल्ट जोड़ने जा रहे थे. उन्होंने हेलमेट नहीं लगा रखा था तो दारोगा ने उन्हें रोक लिया. जिस पर लाइनमैन ने कहा कि फ़ॉल्ट जोड़ने जा रहा हूं, उन्होंने जेई से दारोगा की बात भी कराई लेकिन दारोगा ने दोनों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया और चालान काट दिया.

*ढाई घंटे तक गायब रही बिजली*

जब लाइनमैन वापस अपने दफ्तर पहुंचा तो उसने ये बात अपने उच्चाधिकारियों को बताई. जिसक पर जिले के विद्युत विभाग ने थाना लाइनपार का चिटठा खोलना शुरू किया तो पता लगा कि थाने पर छह लाख 62 हजार 463 रुपये बकाया था. लाइनमैन ने भी बकायदारों के खिलाफ आदेश करते हुए थाने की बिजली काट दी. जिससे थाने में तकरीबन ढाई घंटे तक बिजली गायब रही. जब दारोगा ने इसकी वजह जानना चाही तो जेई ने दारोगा को विद्युत विभाग के नियम भी समझा दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।