दबंगई : ग्रामीण को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

शाहजहांपुर- दबंग ने ग्रामीण को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से पीटा और पुलिस सामने बैठ कर तमाशा देखती रही। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत थाना खुटार पुलिस से की, लेकिन दबंग के सामने पुलिस भी बेबस नजर आई। जिसके बाद बुधवार को पीड़ित परिवार एसपी ग्रामीण से मिला और घटना की बनाई गई वीडियो को दिखाने के साथी दबंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
मामला खुटार थानाक्षेत्र के गांव रजमना का है। यहां रहने वाले सर्वेश कुमार अवस्थी ने एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि गांव का प्रधान अधीर शुक्ला दबंग और अपराधी प्रवृत्ति का हैं। इनके खिलाफ गोला कोतवाली और खुटार थाने में मुकदमे भी दर्ज हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उपरोक्त व्यक्ति उससे व उसके परिवार चुनावी रंजिश मानते हैं। जिस वजह से वह उन्हे गांव से भगा देना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से वह लोग आए दिन किसी न किसी तरह से उनके खिलाफ षड्यंत्र रचते रहते हैं। सर्वेश अवस्थी का आरोप है कि विगत माह उक्त दबंगो ने उनके खेत से पहले चकरोड निकलवा दिया और बाद में उस में जबरन नाली निकलवाना चाहते थे। उन लोगों ने जब इसका विरोध किया। तो वह लोग भड़क गए। पीड़ित सर्वेश ने बताया कि दबंगो की दबंगई को देखते हुए उसने राजस्व विभाग से अपने खेत की नाप करवाई। तो हल्का लेखपाल मुकेश त्रिवेदी ने उनके खेत की नाप की जो मौके पर कब निकला। लेकिन इसके बाद भी हल्का दरोगा गुड्डू सिंह से सांठगांठ कर उनके खेत से जबरन चकरोड निकालने की कोशिश की। उन लोगों ने जब मना किया, तो दबंग ने अपने भाइ भतीजे के साथ लाठी डंडों से लैस होकर आ गए और उन लोगों ने पहले उनके भाई के साथ मारपीट की और उसके बाद उनके साथ मारपीट की। पीड़ित ने बताया कि उन लोगों के साथ मारपीट करने के बाद भी जब इन लोगों का जी नहीं भरा, तो दबंग अपनी लाइसेंसी बंदूक और तमंचा लेकर उनके घर पर जा धमके और वहां पर महिलाओं के साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने बताया कि दबंग प्रधान द्वारा मारपीट गाली-गलौज हल्का दरोगा गुड्डू सिंह, दो सिपाहियों की मौजूदगी में किया गया। जिसकी कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाई। जिसे लेकर पर खुटार थाने गया। लेकिन वहां पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित ने बताया कि मारपीट की वीडियो होने के बाद भी खुटार पुलिस व हल्का दरोगा दबंग का पक्ष ले रहे है। पीड़ित ने एसपी ग्रामीण से निष्पक्ष जांच कराकर दबंग व उसके भतीजे व भाइयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसपी ग्रामीण ने इस्पेक्टर खुटार राहुल सिंह को फोन कर मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।