दक्षिणमुखीक्रीं कुटी जगतारिणी माँ तारा के हवन कुंड का निर्माण पूर्ण: मन्दिर निर्माण प्रारम्भ,भक्तो में खुशी की लहर

*आठ लाख के लागत से बनकर तैयार हुआ हवन कुण्ड,करोड़ो के लागत से बनेगी विशाल मंदिर लगेगी भक्तो की तांता

वाराणसी/सेवापुरी -काशी खण्ड तीर्थ धाम क्षेत्र के’रामेश्वर श्मशान बाबा’ के समीप”दक्षिणमुखी क्रीं कुटी जगतारिणी माँ तारा मंदिर” परिसर में अखण्ड धूनी चेतन(हवन कुण्ड)का निर्माण कार्य आठ लाख के लागत से पूर्ण हुआ।वही दूसरी तरफ दक्षिणमुखी क्रीं कुटी माँ तारा के मंदिर निर्माण में लगभग करोड़ो रूपये लगने के बाद मंदिर का निर्माण श्मशान बाबा वरुणा तट के किनारे होगा जिसके लिए कार्य युध्द स्तर पर चल रही है।हवन कुण्ड बनने से व मन्दिर निर्माण प्रारम्भ होने से क्षेत्र के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।प्राप्त जानकारी के अनुसार बनारस सर्किट हाऊस के रहने वाले व मन्दिर के महंत विनोद तिवारी ने अपने ब्यक्तिगत आराजी नम्बर में माँ तारा देवी मन्दिर का निर्माण तीन माह पहले माघ पूर्णिमा को कराना शुरू किए आज 21 फिट लम्बा व चौड़ा हवन कुंड बनकर तैयार हो गयी व मन्दिर निर्माण कार्य प्रारम्भ है।हवन कुण्ड बनने के उपलक्ष्य में 24 घण्टे अघोर भजन कीर्तन हुआ।दोपहर में ‘अखण्ड धूनी चेतन ‘प्रज्वलित हुआ।भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ी। दूर-दराज से आए भक्तों ने मन्दिर भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया व महंत विनोद कुमार तिवारी से आशीर्वाद लिया।मंदिर के महंत ने बताया कि-इस माँ तारा मंदिर का निर्माण जनता के हित और दीन दुखियों की सेवा हेतु किया गया है।भूखे को भोजन,प्यासे को जल और बेसहारों को सहारा और सेवा मिलेगी।

दस बिस्वे में चौदह फिट के उचाई पर बनेगी क्रीं कुटी माँ तारा देवी का मंदिर:-

प्रमुख सेवक राजकुमार, सुबास बिश्वकर्मा,परमानन्द, श्यामबाबू,सीजई चौधरी ने भक्तजनों ने सेवा की। स्थानीय सेवक त्रिभुवन पांडेय,झामी गुरु,स्वामीनाथ यादव,चतुर चौधरी,कालीचरण मौर्य,रघुपति तिवारी,कल्लू यादव सहित कई भक्त मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-वाराणसी से विकास श्रीवास्तव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।