तीन विकास खण्ड के आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ती हुई सम्मानित

*गरीबो की सेवा करने वाले ही सच्चे सेवक- भावेश

वाराणसी/पिंडरा- ग्रामीण क्षेत्रों में सीमित संसाधन के बीच लोगों की सेवा भाव से स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम आज के परिवेश में एक चुनौती के समान है। उनका सम्मान कर उन्हें प्रोत्साहित करना भी हम सबकी जिम्मेदारी है।
उक्त बातें रविवार को ब्लॉक मुख्यालय मंगारी में जनपद के तीन विकास खंडों के जुटे सैकड़ो आशा व आंगनवाड़ी कार्यक्रतियों के सम्मान समारोह के बतौर अतिथि संस्था प्रमुख भावेश सिंह ने कही। उन्होंने कहा गांव के कम होते शिशु मृत्यु दर में इनकी महती भूमिका है। हर गरीब को बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा मिल रही इसका भी कारण क्षेत्र के आशा बहने और आंगनवाड़ी कार्यकर्ती ही है। संकल्प प्रभात वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता रामप्रकाश सिंह, संचालन रवि सिंह व धन्यवाद अनिल तिवारी ने किया।
इस दौरान जयप्रकाश सिंह,गोविंद राय, अभिषेक पांडेय, रोहित मिश्र, विकास सिंह,पंकज सिंह, हरिओम सिंह समेत दर्ज़नो गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
इसके पूर्व आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को प्रशस्ति पत्र व डायरी व छाता देकर सम्मानित किया गया।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।