तीन घंटे तक चला भाजपाइयों का हाई प्रोफाइल ड्रामा: जिला विस्तारक से अभद्रता का था मामला

* सिपाही के निलंबन की मांग को लेकर सड़क पर उतरे भाजपाई
* घण्टो जाम से जूझा शहर
अंबेडकरनगर,ब्यूरो- गुरुवार रात जिला मुख्यालय के पुरानी तहसील तिराहे पर लगभग तीन घण्टे तक हाई प्रोफाइल ड्रामा चला।इस ड्रामे के पटकथा लेखक कोई और नही बल्कि सत्ताधारी भाजपा नेता थे।वाहन चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल पर तीन लोगो को एक साथ बैठा देखकर रुकवाना ही एक पुलिस कर्मी का गुनाह हो गया। इस रुकवाने को लेकर आरोप प्रत्यारोप भी शुरू हो गये जो देखते ही देखते भाजपा नेताओ की नाक का सवाल बन गया। अपनी ही सरकार में सिपाही के निलंबन की मांग को लेकर भाजपा नेताओ ने तीन घण्टे से अधिक समय तक जो नँगा नाच खेला कम से कम सत्ताधारी दल से इसकी उम्मीद तो नही की जा सकती।फिलहाल लगभग तीन घण्टे तक चले इस ड्रामे के कारण पूरा शहर जाम की चपेट में रहा जिसमे एम्बुलेंस भी फंसी रहीं। देर रात सिपाही बीनू यादव को निलंबित किये जाने के बाद भाजपाई सड़क से हटे।इसके बाद भी स्थिति सामान्य होने में घण्टो लग गए।

हुआ यूं कि भाजपा के जिला विस्तारक मनोज श्रीवास्तव दो अन्य लोगो के साथ मोटरसाइकिल से रात लगभग 9 बजे पुराने तहसील तिराहे से निकल रहे थे।इस दौरान वाहनों की जांच चल रही थी।सिपाही ने उन्हें भी रुकने का इशारा किया लेकिन जब वह लोग नही रुके तो उसने गाड़ी को पीछे से पकड़ने का प्रयास किया।आरोप है कि सिपाही ने जिला विस्तारक का कॉलर पकड़कर खीच लिया। इसी को लेकर बवाल शुरू हो गया।आनन फानन में जिला ध्यक्ष कपिलदेव वर्मा, जिला उपाध्यक्ष रजनीश सिंह,राणा रणधीर सिंह, जिला मंत्री विमलेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह व प्रदेश महिला मोर्चा की पदाधिकारी अलका मिश्रा सहित अन्य भाजपा नेता भी वँहा पहुंच गए और सिपाही के निलंबन की मांग करने लगे। क्षेत्राधिकारी सदर धर्मेंद्र सचान ने कार्यवाई का आश्वासन तो दिया लेकिन भाजपाई तत्काल निलम्बन की मांग करने लगे।सीओ ने शिकायती पत्र मांगा तो उसे भी देने से भाजपा नेता इनकार कर गए ।उनका कहना था कि वे कोई शिकायती पत्र नही देंगे लेकिन सिपाही निलम्बित हो। इसी मांग को लेकर वह सड़क पर बैठ गए और जाम लगा दिया । इसके बाद घण्टे भर तक बवाल चलता रहा। रात लगभग 11 बजे पहुंचे अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ने सिपाही के निलंबन का एलान किया ।इसके बाद भाजपा नेता डीएम व एसपी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। फिलहाल देर रात पहुंचे डीएम सुरेश कुमार व एसपी सन्तोष मिश्र ने कार्यवाई का आश्वासन दिया तब भाजपा नेता सड़क से हटने को तैयार हुए। इस पुर घटनाक्रम के दौरान पूरा नगर जाम से कराह उठा।
अखण्ड प्रताप सिंह, अम्बेडकरनगर ब्यूरो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।