ढाई लाख की ठगी का मुकदमा दर्ज: खातों की डिटेल की जांच में जुटी पुलिस

हरिद्वार /लक्सर -लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक युवक को लोन दिलाने का झांसा देकर हुई ढाई लाख की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस कप्तान के निर्देश पर लक्सर पुलिस अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज उन बैंक खातों की डिटेल निकाल रही है। जिन खातों में आरोपियों ने युवक से ढाई लाख की रकम जमा कराई थी।
लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुटकाबाद निवासी धर्मवीर पुत्र सहेंद्र ने मुर्गी फार्म खोल रखा है। बताया गया हैं। कि 15 जून 2018 को उसके मोबाइल पर किसी ने कॉल करके उसे खादी ग्रामोद्योग आयोग से बिना ब्याज के दस लाख रुपये का लोन दिलाने का भरोसा दिलाया। धर्मवीर से बताए हुए दो अलग-अलग बैंक खातों में 2 लाख 41 हजार 500 रुपये की रकम जमा करा दी। इसके बाद सारे नंबर बंद हो गए। गुरुवार को धर्मवीर ने कोतवाली पुलिस से इसकी शिकायत की थी। कोतवाली पुलिस ने मामला साइबर क्राइम से जुड़ा बताकर उसे हरिद्वार साइबर सेल में भेज दिया था।
सेल में शिकायत के बाद धर्मवीर ने एसएसपी से मिलकर घटना की जानकारी दी थी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लक्सर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं। अब पुलिस का ध्यान उन दो बैंक खातों की जांच पर है। जिनमें आरोपियों ने धर्मवीर से ढाई लाख रुपये जमा करवाए थे। एसएसआई हरिओम राज चौहान ने बताया कि जिन फोन नंबरों से धर्मवीर को फोन आया था। उन मोबाइलों में से एक नंबर पर एक महिला से बात हुई हैं। जिसमें हमारे एक पुलिस कर्मी ने ग्राहक बनकर महिला से लोन दिलाने की बात की तो महिला लोन दिलाने की बात पर तैयार हो गई। यही नहीं उसने पुलिसकर्मी को अपने गुरुग्राम (हरियाणा) स्थित अपने कार्यालय का पता भी दिया हैं।जल्द ही मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेजा जाएगा।
– तसलीम अहमद ,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।