डीएम ने एक माह में कुपोषित बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने का दिया निर्देश

पिंडरा /वाराणसी-जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने शुक्रवार को अपने गोद लिए गांव बैकुंठपुर और रामनगर का निरीक्षण करने के साथ आगनवाड़ी केंद्रों पर उपस्थित बच्चो को टॉफी व बिस्कुट वितरित किया।
दोपहर सवा 12 बजे के लगभग पिंडरा ब्लॉक के बैकुंठपुर गांव पहुँच और आगनवाड़ी केंद्र उपस्थित बच्चों से हालचाल पूछने के बाद बच्चों को बिस्कुट व टॉफी वितरित की। गांव के दो केंद्रों पर कुल 6 कुपोषित बच्चों के बाबत सीडीपीओ वीएन उपाध्याय से जानकारी लेने के साथ एक माह के अंदर कुपोषण दूर करने के साथ नियमित बच्चो की देखभाल करने के निर्देश दिया। वही उन्होंने आंशिक रूप से कुपोषित बच्चों के लिये भी योजना बनाकर कुपोषण से बाहर करने का निर्देश दिया।
उसके बाद वह पिंडरा ब्लॉक के ही गांव रामनगर पहुचे और वहा भी बच्चो को टॉफी व बिस्कुट देने के बाद कुपोषित बच्चों के बाबत जानकारी ली। वहां भी 4 बच्चे कुपोषित मिले। जिसे एक माह में हर सुबिधा मुहैया कराते हुए कुपोषण मुक्त कराने के निर्देश दिया। वही इस दौरान गांव की समस्याओं के बाबत जानकारी बीडीओ चन्द्रशेखर से ली।
दोनों स्थानों पर लगभग एक घण्टे तक रहे और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
इस दौरान डीपीओ नीलम मेहता, बीडीओ चंद्रशेखर, सुपरवाइज़र अनिता सिंह व शीला यादव,सेक्रटरी राजेन्द्र सिंह व ग्राम प्रधान मृत्युंजय मिश्र, गुड्डू पांडेय समेत अनेक लोग रहे।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(संजय गुप्ता)फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।