डीएम,एसएसपी ने बारावफात एवं गुरु नानक जयंती के अवसर पर नगर क्षेत्र का भ्रमण कर लिया जायजा

वाराणसी- जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के साथ रविवार को बारावफात एवं गुरु नानक जयंती के अवसर पर नगर क्षेत्र का भ्रमण किया।उन्होंने भेलूपुर पितरकुंडा क्षेत्र से निकलने वाले बारावफात का जुलूस जो गोदौलिया होते हुए बेनियाबाग में जाकर समाप्त हुआ। उस मौके पर अधिकारी द्वय ने स्वयं गोदौलिया चौराहे पर मौजूद रह कर निगरानी रखी और क्षेत्र का मुआवना किया। आज ही गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुबाग स्थित गुरुद्वारा से निकलने वाले जुलूस के सम्बंध में जानकारी पर वे गुरुद्वारा पहुंचे और धर्म गुरुओं से मुलाकात की।
वही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बेनियाबाग में आयोजित जलसे में बोलते हुए उन्होंने कहा की पैगम्बर साहब का जन्म ही ऐसे समय हुआ था कि लोग आपस में खून के प्यासे थे, जमीन और दौलत के लिए लड़ रहे थे कबीले-कबीले से लड़ रहे थे। उस समय रेगिस्तान में एक दिये के रुप में उनका जन्म हुआ और दिया कब आफताब बन गया देखते देखते आज पन्द्रह सौ साल हो गये और आफताब की रौशन सबको सराबोर करती चली जा रही है इनसानियत और भाई चारे का संदेश दे रही है।
उन्होंने कहा जो सबसे बड़ी चीज हमको सिखाई वो है तौहीद, इंसानियत और कुर्बानी। इंसानियत इसलिए की हम सबको अपना भाई समझें और किसी का दिल ना दुखाएं और कुर्बानी इसलिए कि हम दूसरों की खुशी के लिए अपनी जो सबसे प्यारी चीज है उसे कुर्बान कर दें।
वही शहर का़ज़ी जनाब गुलाम यासीन की बीमार होने की जानकारी पर उनके आवास जाकर उनसे मुलाकात की और कुशलक्षेम पूछा।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।