डायग्नोस्टिक सेंटर पर कार्यवाही को लेकर भूख हड़ताल पर बैठा परिवार: अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटा

*जिलाधिकारी कार्यालय के सामने सुबह 11:00 बजे से बैठा था परिवार

गोरखपुर। जिलाधिकारी कार्यालय पर डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे परिवार को शाम को पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी कैंट सुमित शुक्ला के आश्वासन के बाद पीड़ित परिवार ने अपनी भूख हड़ताल खत्म किया। वहीं अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को एक सप्ताह में कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम देवीपार पोस्ट पिपरौली थाना गीडा के निवासी अभिषेक कुमार पांडेय ने आरोप लगाया कि चार डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा उन्हें लगातार गलत रिपोर्ट दी गई। फलस्वरूप 15 अगस्त को जिला अस्पताल में जन्मे उनके बच्चे का एक हाथ नहीं है । चार डायग्नोस्टिक सेंटर की रिपोर्ट में बच्चे को स्वस्थ बताया गया लेकिन जन्म के समय बच्चे का एक हाथ नहीं था जिसको लेकर अभिषेक पांडेय ने अधिकारियों से शिकायत की तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया जिसमें चारों डायग्नोस्टिक सेंटर के बयान लिए गए और उनकी रिपोर्टों का अध्ययन किया गया उसके बाद उनकी संलिप्तता पाई गई। जिस पर उनके खिलाफ कैंट थाने पर मुकदमा भी दर्ज हुआ लेकिन विभाग ने खानापूर्ति करते हुए सिर्फ एक डायग्नोसिस सेंटर न्यू आदित्य अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया बाकी पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे नाराज होकर पीड़ित परिवार आज सुबह ही जिलाधिकारी कार्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठ गया। शाम को अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की सुधि ली और एक सप्ताह का आश्वासन देकर भूख हड़ताल को समाप्त कराया।
बरहाल यह कोई पहली घटना नही है। आये दिन डायग्नोस्टिक सेंटर की आड़ में देश की भोली-भाली गरीब जनता को ठगने का काम धड़ल्ले से चल रहा है । लेकिन स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी इन डायग्नोस्टिक सेंटर पर कड़ी कार्रवाई करने से लगातार बचते नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।