ट्रैक्टर पलटने से पिता की मौत,पुत्र घायल:किसानों में प्रशासन के प्रति दिखा आक्रोश

पिंडरा/वाराणसी-फूलपुर थाना क्षेत्र के पिण्डराई(सिंधुरिया) गांव में शुक्रवार की अपराह्न ढाई बजे जुताई कराने जा रहे किसान बाबूराम यादव की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई वही ड्राइवर दिनेश बाल-बाल बच गया। घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया।
बताया जाता है कि उक्त गांव निवासी बाबूराम यादव 52 वर्ष अपने खेत की जुताई कराने के लिए अपने ही ट्रैक्टर से खेत जा रहा था। ट्रैक्टर उसका पुत्र दिनेश यादव चला रहा था। घर से 500 मीटर दूर स्थित निर्माणाधीन फोर लेन सड़क को पार कर रहा था। सड़क की ऊँचाई जमीन से अधिक होने व भूमि असमतल होने के चलते ट्रैक्टर अंसतुलित होकर पलट गया।जिसके चलते जहाँ ट्रैक्टर पर बैठे पिता बाबूराम की उसके नीचे दबने से मौत हो गई वही बेटा बाल-बाल बच गया। घटना के बाद ग्रामीण उसे पीएचसी पिंडरा ले आये।लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। घटना के बाद घर मे कोहराम मच गया।
घटना स्थल पर पहुचे पुलिस को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।
मृतक एक किसान था और उसे तीन पुत्र व एक लड़की है।

*घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश*

किसान बाबूराम की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। ग्रामीणों का कहना था कि जब फोरलेन सड़क बन रही थी तभी अंडर पास मार्ग की मांग की। गई थी लेकिन उसकी अनदेखी कर प्रशासन द्वारा किसानों के विरोध को दबा दिया गया।जबकि किसानों का कहना है कि फोरलेन सड़क के उसपार ही हम सब की खेती होती हैं, और हर समय आना जाना पड़ता है। अब जब फोरलेन सड़क बन गई है तो पुरानी सड़क 5 फिट नीचे हो गई है। जिससे अक्सर किसान खेत आते जाते दुर्घटना का शिकार होते हैं। आज वही जगह मौत का कारण बन गई। पूर्व ग्राम प्रधान ओमकार यादव, पूर्व शिक्षक कैलाश यादव व उमा यादव ने प्रशासन से मृत किसान को उचित मुआवजा और खेत आने जाने के लिए सुगम रास्ता बनवाने की मांग की। मौके पर पहुचे पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।लेकिन कार्यवाहक थाना प्रभारी सुधाकर प्रसाद ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया।

रिपोर्टर -: महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।