ज्योतिबा फुले विद्यालय में आयोजित किया गया कन्यापूजन व गरबा का कार्यक्रम

राजस्थान-पाली| सादड़ी के ज्योतिबा फुले विद्यालय में आज कन्या पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। ज्योतिबा फुले विद्यालय प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक प्रवीण प्रजापति, प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार प्रचार अभियान के प्रदेश महामंत्री ललित दवे ने माँ दुर्गा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर दो से दस साल तक की कन्याओं का पूजन अतिथि ललित दवे व प्रधानाध्यापक प्रवीण प्रजापति व पूरे स्टॉफ के द्वारा कन्याओं के पैर धोकर किया गया।
इस दौरान ज्योतिबा फुले विद्यालय में कन्याओं द्वारा डांडिया का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय स्टाफ एवं अभिभावक उपस्थित रहे। प्रधानाध्यापक प्रवीण प्रजापति ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहां की नवरात्रि के पावन पर्व पर कन्या पूजन का बड़ा ही महत्व है कन्या पूजन नौ देवी के पूजन करने के समान है। उल्लेखनीय है कि ज्योतिबा फुले विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रवीण प्रजापति बच्चों में राष्ट्रहित भावना विकसित करने के लिए नित्य सभी महापुरुषों की जयंतीया, धार्मिकता दर्शाने वाले सभी हिंदू पर्व हर्षोल्लास से मनाते हैं।
पाली से दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।