जोरदार धमाके की आवाज और आग की लपटों को देख सहमे कालोनी के लोग

वाराणसी- कैंट थाना अंतर्गत भीमनगर क्षेत्र स्थित वरुणा गार्डेन अपार्टमेंट में रखे ट्रांसफार्मर में शार्टसर्किट से जोर धमाको के साथ भीषण आग लग गयी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास पेड़ों को भी अपनी चपेट में ले लिया।वही आज बिल्डिंग के लोगों का आरोप, बिल्डिंग में नहीं है फायर फाइटर सिस्टम।
अपार्टमेंट में रहने वालों ने बताया कि तेज आवाज के साथ ट्रान्सफार्मर में विस्फोट हुआ, जिसके बाद उसमें आग लग गयी। आग लगने के बाद बिल्डिंग में अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। लोगों के अनुसार 12 फ्लोर की इस बिल्डिंग में एक भी फायर सिस्टम न होने के कारण बिल्डिंग में रहने वाले सभी सदस्य मूखदर्शक बने रहे और लगातार फायर ब्रिगेड को फोन लगाते रहे। साथ ही सौ नम्बर को भी सूचित कर दिया।
काफी देर से पहुंची फायर ब्रिगेड वहीं इस पूरे मामले में फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट की तत्परता पर सवालिया निशान लगा है। स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि घण्टेभर बीत जाने के बावजूद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ कैंट प्रशांत वर्मा ने फायर ब्रिगेड को लेकर सफाई दी है कहा कि रास्ते में जाम होने की वजह से दमकल को आने में देरी हुई। हालांकि घण्टो बाद देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।

रिपोर्ट -: महेश कुमार राय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।