जिला सहकारिता पदाधिकारी ने प्राथमिक सब्जी उत्पादक सहकारी समितियां लिमिटेड का किया उद्घाटन

बिहार /मझौलिया – प्राथमिक सब्जी उत्पादक सहकारी समिति लिमिटेड के क्रय विक्रय केंद्र का जिला सहकारिता पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच फीता काटकर उद्घाटन किया।
अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि इससे सदस्य किसानों को अपने सब्जी उत्पाद के लिए बाजारों में नहीं जाना पड़ेगा इस क्रय केंद्र पर अपने उत्पाद को बाजार से अच्छे मुनाफे पर बेच सकते हैं। दूसरी ओर उपभोक्ताओं को भी ताजी और हरी सब्जियां बाजार भाव से कम मूल्य पर नियमित रूप से उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा सब्जी उत्पादक किसानों को अनुदानित दर पर बीज खाद तथा कृषि यंत्र उपलब्ध कराना है तथा सब्सिडी देना है। वही अध्यक्ष शोभा देवी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सब्जी उत्पादक सदस्य इस केंद्र पर आकर अपने उत्पाद को बेच सकते हैं या बुलाकर उपलब्ध करा सकते हैं ।उनको बाजार भाव से अच्छा मुनाफा मिलेगा। सचिव सुरेश कुशवाहा ने बताया कि आगे चलकर इस क्रय विक्रय केंद्र को आधुनिक तरीके से निर्मित किया जाएगा तथा इसका विस्तार किया जाएगा। इस उद्घाटन मौके पर बीसीओ पंकज कुमार, परवेज अख्तर, विमलेश कुमार, शंकर कुमार , किशोर कुमार , गोदाम प्रबंधक सचिन कुमार पैक्स अध्यक्ष मोहम्मद इरफान, जितेंद्र कुशवाहा, राजदेव कुशवाहा, ओमप्रकाश कुशवाहा, प्रकाश कुमार, राम विनय कुशवाहा, पप्पू कुमार, मनोज कुमार ,गणेश शर्मा ,सिकंदर शर्मा ,संतोष शर्मा ,गुलाब शर्मा , मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे। इस क्रय विक्रय केंद्र खुलने से किसानों एवं उपभोक्ताओं में हर्ष देखा जा रहा है।

– मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।