जिलाधिकारी ने विश्व भारतीय प्रवासी दिवस की तैयारी का लिया जायजा

*बैठक करके अपने अधिनस्थों को बिन्दुवार दिया दिशा निर्देश

वाराणसी- अगले वर्ष जनवरी में लालपुर मे होने वाली तीन दिवसीय विश्व प्रवासी दिवस के लिए तैयारियों में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह नें ट्रेड फैसिलिटी सेन्टर में बैठक कर चल रही तैयारियों का जायजा लिया तथा दिशा निर्देश दिया ।
1 – प्रवासियों के लिए बन रहे आवास,होटल तथा मकानों में
फायर और बिजली पर विशेष ध्यान दिया जाये
2 – प्रवासियों के लिए आने जाने के लिए लिए गये वाहन,स्वामी और उसके चालक की वेरिफिकेशन करके आई कार्ड जारी किया जाये
3 – प्रवासियों के लिए अधिग्रहण किये गये वाहन की पार्किग की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किया जाये,सनद रहे कि अभी तक कुल सात जगहों को पार्किंग के लिए चयनित किया गया है
4 – उत्तर प्रदेश कल्चर कार्यक्रम का आयोजन ट्रेड फैसिलिटी सेन्टर में सम्पन्न होगा
5 – भारतीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविदं जी ट्रेड फैसिलिटी सेंटर में प्रवासियों को प्रवासी भारतीय सम्मान से सम्मानित करेंगे
प्रवासियों के लिए एअरपोर्ट से लाने तथा अन्य आवागमन हेतु अभी तक 260 छोटी एवं बडी वाहन को लिया गया है जिनमें 10 मर्सिडिज 90 स्विफ्ट डिजायर कार,50 इनोवा कार, 40 बडी वातानुकूलित बस,60 छोटी वातानुकूलित बस शामिल है ।
जिलाधिकारी नें बताया कि अधिकतर डेलिगेट्स के 20 की शाम तक आने की उम्मीद है कुछ 21 और बाकी 22 को आयेंगे ! सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री श्री योगी और केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर 20 को ही वाराणसी आ जायेंगे 21 को जनरल वी. के. सिंह केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज आयेंगे ! 23 को ट्रेड फैसिलिटी सेन्टर में मारीशस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की बैठक होगी ! सभी कार्यक्रम लालपुर स्टेडियम,ट्रेड फैसिलिटी सेन्टर और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में होगा !
डेलिगेट्स का लंच और डिनर ट्रेड फैसिलिटी सेन्टर में बाकी 50 हजार मेहमानो के लिए लंच और डिनर की व्यवस्था स्टेडियम में किया जा रहा है !
बैठक में जिलाधिकारी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,उपजिलाधिकारी सदर,अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाल,अपर जिलाधिकारी प्रशासन,एस.पी.सिटी तथा एस.पी.शहर के अलावा सभी अधिकारी मौजूद रहे ।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।