जिलाधिकारी की अध्यक्षता में डिजिटल आर्मी के सदस्यों की बैठक सम्पन्न

पीलीभीत – जिलाधिकारी डा0 अखिलेश कुमार मिश्रा के द्वारा गठित डिजिटल आर्मी के सदस्यों की बैठक विकास भवन के गोमती सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा डिजिटल आर्मी के सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आर्मी के गठन का मुख्य उद्देश्य सोशल मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन व सामान्य नागरिकों के मध्य सूचनाओं नागरिकों के मध्य सूचनाओं त्वरित पहुंचाना है, डीएम ने कहा कि आप सभी देश के नागरिक हैं इस सेना के गठन का दूसरा मुख्य उद्देश्य है कि समाज के ऐसे गरीब व्यक्ति जो अपनी बात प्रशासन तक नहीं पहुंचा पाते आपके माध्यम से उनको अपनी बात रखने का मौका मिल सकता है, जिलाधिकारी ने कहा आप जिस क्षेत्र से सम्बन्धित हैं और आपका जो कार्य क्षेत्र हैं उससे सम्बन्धित सम्बन्धित एक ग्रुप बनाएं और उस के माध्यम से आज सरकार द्वारा चलाई जा रही बहुत सारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, उज्जवला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना को जनमानस तक पहुचाये।
डीएम द्वारा सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा गया कि ग्रुप पर व्यक्तिगत समस्याऐं, जाति, धर्म, व्यक्ति, महिलाओं के बारे में कोई टीका टिप्पणी न डालें और राजनीतिक से भी दूर रहे, आप प्रशासन के अंग के रूप में कार्य करें और अपने क्षेत्र में आ रही समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराएं, यदि आपके क्षेत्र से सम्बन्धित कोई ऐसी गलत सूचना सोशल मीडिया पर चल रही है तो अवश्य अवगत कराएं और लोगों को जागरूक करें कि सोशल मीडिया पर गलत प्रभाव पडे़ यह भी बताएं कि गलत सूचना अपलोड करना एक साइबर अपराध है।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश पुलिस साइबर सुरक्षा सलाहकार राहुल मिश्रा द्वारा सोशल मीडिया व साइबर क्राइम के बारे में भी जानकारी दी गई।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
– ऋतिक द्विवेदी ब्यूरो पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।