जागो युवा सेवा संस्थान द्वारा सफाई अभियान चलाकर मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती

आजमगढ़- जागो युवा सेवा संस्थान द्वारा 40वें बुधवार को भी गदंगी पर वार कार्यक्रम जारी रहा। टीम ने विनीत सिंह रिशु के नेतृत्व में रैदोपुर त्रिमूर्ति तिराहे पर स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा की साफ-सफाई कर पूरे तिराहे को सजाया गया। इसके बाद शूरवीर महाराणा प्रताप के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जयंती पर उन्हें नमन किया गया।

विनीत सिंह रिशू ने कहाकि नगर में एक मात्र महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित है लेकिन इसका पुरसाहाल लेने वाला कोई नहीं है। आज जयंती पर भी नगर पालिका द्वारा उन्हे उपेक्षित रखा गया जबकि महाराणा प्रताप शूरवीरता के पर्याय है। जेवाईएसएस द्वारा इसके लिए प्रतिमा की साफ सफाई कर पालिका प्रशासन को आइना दिखाने का कार्य किया है। अटल सिंह व अभिषेक कुमार ने कहा कि महाराणा प्रताप हम युवाओ के प्रेरणा स्रोत है। इनकी उपेक्षा हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। पालिका प्रशासन प्रतिमा व चौराहे का रंगरोगन कराकर उनका सम्मान करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता अटल सिंह व संचालन जुही श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर आलोक सिंह, मृगांक शेखर सिन्हा, शौर्य सिंह, नीतीश दुबे, ऋषभ राय, सौरभ सिंह परमार, सुधांशु सिंह, सहारा सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।