जब अभिभावकों ने निकाली स्कूल चलो अभियान रैली

*वृक्षारोपण भी किये गये

वाराणसी/पिंडरा- प्राथमिक विद्यालय सैरागोपालपुर पिण्डरा में सोमवार को स्कूल चलो अभियान रैली निकली।रैली को खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक सिंह द्वारा झण्डी दिखाकर रवाना किया गया ।इस रैली की मुख्य विशेषता यह रही कि अभिभावकों की अगुआई में बच्चों के साथ-साथ अध्यापकों द्वारा सरकार के मंशा को साकार करने के लिये सभी से अपील कर उन्हें प्रेरित कर किया कि एक भी बच्चा ना छूटे के संकल्प को हम सबको मिलकर पूरा करना है । रैली में सबसे आगे माता समूह की माताए उसके बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को साकार करती बालिकाएं फिर रसोइयां , तत्पश्चात विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य चल रहे थे। बालकों द्वारा गगनचुंबी नारों की गूंज व आकर्षक पोस्टर बैनर के साथ लोगों को जागरूक कर रही थी।
इस दौरान जिलाधिकारी के मंशा को अवगत कराते हुए जल संचयन व वृक्षारोपण का कार्य भी किया। इस दौरान फलदार व छायादार एक दर्जन पौधरोपण भी किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा अभिभावकों का आह्वान किया कि अच्छे कार्य को सहभागिता से आगे बढायें । जिससे विद्यालय सुरक्षा, विकास व बच्चों के गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण को बढावा मिल सके। उक्त अवसर पर सिद्धनाथ ,सुनील, प्रीति,रामाश्रे, वेद प्रकाश, निशा संगीता , नगीना समेत अनेक अभिभावक रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।