जनता इंटर कॉलेज नागल में धूमधाम से मनाया गया 70 वां गणतंत्र दिवस

*छात्र छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

*कॉलेज में मेधावियों को किया गया सम्मानित

नागल/ सहारनपुर- शनिवार को 70वें गणतंत्र दिवस जनता इंटर कॉलेज नागल में प्रबंध समिति के अध्यक्ष मांगेराम वर्मा व प्रबंधक विनय कुमार नें संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया, इस दौरान छात्र-छात्राओं नें विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर वाह वाही लूटी, कार्यक्रम के दौरान बीते सत्र में उच्च अंक हासिल करने वाले कक्षा 12 व 10 के छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अभिभावकों और छात्र छात्राओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए संस्था अध्यक्ष मांगे राम वर्मा नें कहा कि इस गणतंत्र दिवस पर हमें बुराइयों को त्यागने की शपथ लेनी होगी, छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा हासिल कर कॉलेज, अपने माता-पिता व देश का नाम रोशन करें, देश उनकी ओर देख रहा है उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों का ध्यान रखें, बुरी संगत से उन्हें दूर रखें व शिक्षा को प्रेरित करें, उन्होंने कहा कि हम सबको गणतंत्र दिवस के महत्व से परिचित होना चाहिए, गणतंत्र दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि इस दिन भारत ने अपना नया संविधान लागू किया था।

कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष चौधरी माँगेराम वर्मा नें कहा कि आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, तो इसके पीछे भारतीय संविधान की अहम भूमिका है। जिसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था। प्रबंधक चौ.विनय कुमार ने बताया कि हमें राष्ट्र की मुख्यधारा में शामिल रहकर देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करने चाहिए।

कॉलेज के प्रधानाचार्य शिव कुमार वर्मा नें कहा कि इस समय देश में सांप्रदायिक शक्तियां देश के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रही हैं, हम सब को सामूहिक प्रयास करते हुए ना सिर्फ उनके मंसूबों को विफल करना है बल्कि भाईचारा व सांप्रदायिक एकता को मजबूत करना है, उन्होंने देश में अमन व भाईचारा कायम रखने के लिए भी लोगों से अपील की। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी देश में अमन व भाईचारे को मजबूत करने की अपील की।
इससे पूर्व कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियां दी, जिन्हें लोगों ने खूब सराहा, बीते सत्र में जनपद की कक्षा 12 की टाप टेन सूची में आए कॉलेज के तीन छात्रों अर्पित आत्रेय, सन्नी व अजय को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा कक्षा 10 में विद्यालय टॉपर रहे साक्षी सैनी, तनु वर्मा व सुहेल को भी स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान ब्रहम सिंह,अमनकुमार मलिक, सुनील चौधरी, रणबीर सिंह, धर्मपाल सिंह, धीर सिंह, इसमपाल नेता, राजसिंह यादव, सुरेश प्रधान, कल्पनाथ चौरसिया, रविंद्र सिंह डॉक्टर दीपक, श्रवण कुमार, राजेश कुमार, सतीश कुमार, शिव कुमार कटारिया, रोहताश, शशि बाला, मंजू बाला, अनीता, फरहा, प्रीति, प्रेमवती, रविंद्र चोंदियान, लोकेश, विरेंद्र कुमार व क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
सभी जगह कार्यक्रम के अंत मे मिष्ठान वितरित किया गया।

बताते चलें कि यह शिक्षण संस्थान जनपद में अकेला विधालय है जिसके तीन छात्रों ने बीते सत्र में जनपद की टॉप टेन सूची में अपना नाम दर्ज कराया था, जिन्हें प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ बुलाकर प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व उपहार देकर सम्मानित किया था।कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ राजकुमार ने किया।

-सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।