जंगली सूअर के हमले से महिला की मौत:क्षेत्र में जंगली सुअर की दहशत, लोगो ने बाहर निकलना किया बंद

लखीमपुर खीरी/मितौली – नीमगांव कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ढमफनीपुरवा मे जंगली सुअर के हमले से गम्भीर जख्मी महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।ग्रामीणों को जानकारी मिलने पर मौके पर पहुचे।वन विभाग की लापरवाही के चलते हुआ हादसा।हादसे की जानकारी वन विभाग को दी गयी मौके पर कोई भी वनकर्मी नही पहुँचा ।जिससे गुस्साए परिजनों ने कस्ता गोला हाईवे मार्ग पर महिला का शव रखकर जाम कर दिया।नींमगाव पुलिस को जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष पान सिंह अपने फोर्समय मौके पर पहुँचे।परिजनों एवं ग्रामीणों को समझाया लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने जाम नही तोड़ी। वही जब मौके पर पर पहुचे तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी ने समझा बुझा कर जाम खुलवाई और ग्रामीणों व मृतका के परिवार को प्रसासन के द्वारा आर्थिक मदत व भूमि पट्टा दिलवाने का आश्वाशन जिसके बाद सड़क से ग्रामीणों ने मार्ग को खोला।साथ ही आवश्यक कार्यवाही की बात कही। वन विभाग को निर्देशित कर जंगली सुअरो को पकड़वाने का भी अस्वाशन दिया।वही थानाध्यक्ष ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । ग्रामीणों की जानकारी के अनुसार मुन्नी देवी पत्नी राम किशुन लगभग 50 वर्षीय निवासी ढमफनीपुरवा की थी जो खेत पर गयी हुई थी वही जंगली सुअर था जिसने महिला पर हमला कर दिया और जख्मी महिला ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दी।
**तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि महिला खेत पर गयी हुई थी जहाँ जंगली सुअर ने हमला कर दिया ।महिला की मौके पर ही मौत हो गयी ।परिजनों की मदद की जायेगी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और वन विभाग को सूचना कर जंगली सुअरो को पकड़वाया जायेगा।।

लखीमपुर खीरी से ब्यूरो चीफ अनुराग पटेल ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।