ग्राम समाज की भूमि पर से चोरी से काटे पचासों हजार के पेंड़

  • तहसील लहरपुर के कठूरा गाँव का मामला
  • सार्वजनिक भूमि पर से दबंगों ने काट पेंड़

सीतापुर- तहसील लहरपुर व थाना क्षेत्र तंबौर के एक राजस्व गाँव कठूरा के कुछ दबंगों ने ग्राम समाज की भूमि पर लगे हजारों रुपये के पेंड दिन दहाड़े चोरी से काट लिये। तहसील प्रशासन को चोरी से पेंड काटे जाने सम्बंधित जानकारी होने पर पेड़ों को काटने से रोक दिया गया है तथा जाँच पड़ताल की जा रही है जांचोपरांत अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लहरपुर तहसील के राजस्व गांव कठूरा की गाटा सं.312 जो कि राजस्व अभिलेख में घूर गड्ढे के नाम दर्ज है जिसमे कुछ पेंड़ लगे थे जिन्हें आज करीब 12 बजे दिन में गाँव के ही निवासी विजय कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह पुत्रगण दुर्गा बक्श सिंह व अतुल, छोटू,अंकुल पुत्रगण विजय कुमार सिंह तथा विपिन कुमार सिंह , अंशुमान सिंह पुत्रगण दिनेश कुमार सिंह काटने लगे जिसकी जानकारी करीब दो घंटे बाद प्रधान को गांव के ही किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा दी गयी ।ग्राम प्रधान ने तत्काल उक्त सूचना हल्का लेखपाल अनिरुद्ध पटेल को दी तथा मौके पर जाकर पेंड काटने से दबंग विपक्षियों को रोक दिया। उक्त भूमि पर से गुटेल, जंगल जलेबी, शिव बबूल, गूलर आदि के पचासों हजार रुपये की लकड़ी दबंगों द्वार काटकर गिरा दी गयी।खबर लिखे जाने तक लकड़ी उक्त भूमि से उठाकर आरसीसी रोड के किनारे डम्प कर दी गयी थी तथा कुछ पेंड उक्त भूमि पर ही गिरे पड़े थे।हल्का लेखपाल अनिरूद्ध पटेल मोबाइल नम्बर 9956524751से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सूचना मिली है कल जाके देखें गे आज मुझे टाइम नही है।s.d.m.लहरपुर के मो0 पर सम्पर्क किया तो फोन उठा नही।

– रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।