ग्राम सभा में शीतकालीन भ्रमण पर आए पहली बार उपजिलाधिकारी : लोगों ने बताईं समस्याएं

*कुछ समस्याओं का हुआ मौके पर निराकरण

*इस ग्राम सभा में आजादी से अब तक नही आया था कोई उपजिलाधिकारी पहली बार आये युवा उपजिलाधिकारी संदीप कुमार

सतपुली/ उत्तराखंड- आज उपजिलाधिकारी सतपुली संदीप कुमार शीतकालीन भर्मण कार्यक्रम में ग्राम सभा कांडा मल्ला तहसील सतपुली में आये साथ में विकासखंड ज़हरिखाल से पंचायत मंत्री , कृषि विभाग , राजस्व विभाग के कर्मचारी भी आये।

पहली बार किसी बड़े अधिकारी के आने की वजह से पूरे ग्राम सभा के लोग आए लोगो ने अपनी समस्यायें उपजिलाधिकारी के सामने रखी कुछ समस्यओं का मौके पर निराकरण किया।बाकी समस्याओं के लिए संबंधित विभागों को आदेशित किया।

मुख्यमंत्री व पर्यटन मंत्री जी के घर से मात्र 15 किलोमीटर दूरी पर ये ग्राम सभा है जो यहाँ पर मुख्य समस्या दिखी वो हम आपको बता रहे हैं जो सरकार की महत्वाकांसी योजनाओं की पोल खोल रहे हैं।

मुख्यमंत्री tsr ने 2017 में ही उत्तराखंड को खुले में शौच मुक्त होने का दावा किया था परन्तु इस ग्राम सभा में आज भी आर्थिक रूप से कमजोर परिवार खुले में शौच करने को मजबूर हैं इस पर उपजिलाधिकारी ने सम्बंधित विभाग को आदेशित किया।

गाँव वासियो का कहना है कि हल्की हवा या बादल आने पर ही यहाँ अंधेरा छा जाता है।मुख्य समस्या खुद राजस्व विभाग की निकली कि उनकी चौकी सालों से तैयार है पर वहा पर राजस्व उप निरीक्षक नही बैठते जिस वजह से ग्रामीणों को 30 किलोमीटर तक गाड़ी बुक करके जाना पड़ता है ।इस पर उपजिलाधिकारी संदीप कुमार ने कहा कि जल्द चौकी पर ही पटवारी बैठेंगे।

उपजिलाधिकारी ने मौके पर आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक विद्यालय के क्रियाकलापों का निरीक्षण किया।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।