ग्राम प्रधान की दबंगई, पत्रकार को दे रहे धमकी

*सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन व बिना मास्क के काम कर रहे मजदूरों का फोटो खींचना पत्रकार को पडा महंगा

बड़ागांव/वाराणसी- कोरोना महामारी के चलते पूरे देश मे जहां लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंस का नियम लागू किया गया है। साथ ही प्रदेश सरकार के द्वारा शर्तो के साथ सरकारी निर्माण कार्यो को करने का भी आदेश दिया गया है। जहां सरकारी कार्यो को करने के लिये मजदूरों को मास्क व सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करना भी आवश्यक किया गया है।
वहीं बड़ागांव थाना क्षेत्र स्थित सोनपुरवा ग्राम सभा मे अनेई जल निगम के चकरोड पर नरेगा के तहत ग्राम प्रधान अनिल सिंह के द्वारा कार्य कराया जा रहा है। जहां पर मजदूर बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के काम करते नजर आए।प्रधान द्वारा कराये जा रहे कार्य में सोशल डिस्टेंसिंग व बिना मास्क के काम करते हुए शासनादेश का उल्लंघन किया जा रहा था। जिसका सम्मानित पत्रकार दिनेश यादव के द्वारा फोटो खींच लिया गया था। जिसकी जानकारी ग्राम प्रधान को होने पर उनके द्वारा साजिश के तहत 50-60 लोगो को अपने साथ लेकर उक्त पत्रकार के घर हमला बोल दिया गया। वहीं ग्राम प्रधान के द्वारा दबंगई करते हुए मौजूद मजदूरों से यह भी कहा गया कि अब से किये गए कार्य का मेहनताना ये पत्रकार ही देगा मैं मेहनताना नही दूंगा।
वहीं इस सम्बंध में दिनेश यादव ने बताया कि ग्राम सोनपुरवा गांव के ग्राम प्रधान अनिल सिंह के द्वारा हमारे घर पर 50 से 60लोगो को लेकर तथा मेरे खिलाफ भड़का कर मुझे मारने के लिए अपने गुर्गो को मेरे घर पर भेज दिया और कहा गया कि दिनेश के घर का मिट्टी खोदो और जो आप लोगों का पैसा बनता है काम किया हुआ नरेगा का वह पैसा दिनेश भरेंगे वही आपका काम बंद करवाये है। जिसकी वजह से आपकी मजदूरी अब नहीं मिलेगी। आगे बताते हुए कहा कि ग्राम प्रधान अनिल सिंह मुझसे अकारण रंजिश रखते है जिसके कारण हमेशा मुझ पर हमला करवाने की कोशिश करते हैं। यदि मेरी हत्या हो जाती है तो इसके पीछे ग्राम सभा सोनपुरवा के ग्राम प्रधान अनिल सिंह और उनके जो भी सहयोगी जिम्मेदार होंगे मुझे और मेरे परिवार को हमेशा डर का माहौल बना हुआ है। वही पीड़ित पत्रकार के द्वारा सम्बंधित थाने में लिखित प्रार्थना पत्र दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।