गोद लिए गावों को अधिकारी अपने बच्चों की तरह समझे!डीएम

हरदोई : कुपोषण मिशन के तहत जिलास्तरीय अधिकारियों से डीएम पुलकित खरे ने कहा है कि अधिकारी अपने गोद लिए गांवों के बच्चों को अपने बच्चों की तरह ही समझें और कुपोषित बच्चों के परिवार वालों को समझायें कि यदि बच्चों को उचित स्वास्थ्य लाभ व पोषाहार नहीं दिया गया तो बच्चे के साथ कुछ भी हो सकता है। साथ ही अधिकारी बच्चे को कुपोषण मुक्त करने के बारे में भी बतायें
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी वीएचएनडी के दिन जाने से पहले वहां के प्रधान, एमओआईसी, एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ती से फोन पर बात कर लें। उन्हें बता दें कि उन्हें किस समय तक गांव में रहना है। इसके लिये वह पूरी तैयारी के साथ आयें। उन्होंने कहा कि अगर किसी कारण अधिकारी वीएचएनडी के दिन नहीं पहंच पाते हैं तो उसके अगले दिन कार्यक्रम बनाकर एवं सभी को सूचित करने के बाद गांव में जाकर कुपोषित बच्चों की जानकारी प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में निरीक्षण के समय गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण आयरन गोलियां और कुपोषित बच्चों के परिवार वालों को बतायें कि घर व आस-पास साफ-सफाई रखें बच्चें को अच्छा पोषाहार दें तथा छह माह के बच्चे को सिर्फ मां का दूध पिलाये बैठक में डीएफओ डिप्टी सीएमओ विजय कुमार सिंह उपनिदेशक कृषि आशुतोष कुमार मिश्र उपायुक्त उद्योग लालजीत सिंह सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा जिला कृषि अधिकारी डॉ विनोद कुमार यादव खादी ग्रामोद्योग अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला उद्यान अधिकारी सहित अन्य अधिकारी एवं एमओआईसी आदि मौजूद रहे।
-राजपाल सिंह कुशवाहा ,बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।