गुरुजी के सामने रिकॉर्ड जुटाने की चुनौती, अचानक आए आदेश से शिक्षक परेशान

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। इन दिनों बेसिक स्कूलों में बच्चों के रिकॉर्ड को पूरा किया जा रहा है जिससे बच्चों को नियमित मिड डे मील किताबें वा यूनिफार्म दी जा सकें लेकिन शिक्षक लापरवाही बरत रहे हैं। इसमें ज्यादातर शिक्षकों के पसीने भी छूट रहे हैं दरअसल अनलॉक वन में अधिकतर शिक्षक घर बैठे रहे अब शासन से बच्चों का रिकॉर्ड तलब किया तो उनके पसीने छूट रहे हैं। इस बार बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को यूनिफॉर्म तैयार करने की जिम्मेदारी भी स्वयं सहायता समूह को दी गई है।
घर बैठे ही कार्य कर रहे हैं शिक्षक
अधिकांश शिक्षक ऐसे हैं जो घर पर रहकर ही कार्य कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा विभाग को भी इसकी जानकारी है। दरअसल कोरोना संक्रमण के बहाने शिक्षक घर पर ही मौज कर रहे हैं लेकिन अधिकारियों से सेटिंग होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। जिन स्कूलों में एक से अधिक शिक्षकों की तैनाती है। ऐसे स्कूलों में शिक्षक बारी-बारी से ही स्कूल पहुंचकर काम कर रहे हैं। कुछ स्कूलों में तीन दिन तक एक शिक्षक जाता है और अगले तीन दिन तक दूसरा शिक्षक स्कूल पहुंच जाता है। इसके लिए घर बैठे हाजिरी लगाने के लिए विभाग के अधिकारियों से सेटिंग कर रखी है इसलिए स्कूलों के शिक्षकों पर कोई एक्शन नहीं होता है।
कई स्कूलों में अभी तक नहीं पूरा हुआ रिकॉर्ड
अधिकांश स्कूल ऐसे हैं जहां अभी भी बच्चों का रिकॉर्ड पूरा नहीं हुआ है अभी तक बच्चों को किताबें पहुंचाने के लिए लिस्ट तक तैयार नहीं हो सकी है और न ही बच्चों की यूनिफार्म व जूते का साइज लिया गया है। शहर व देहात के कुछ स्कूलों में स्वयं सहायता समूह ने यूनिफार्म का साइज ले लिया है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।