गांवों में 19 हजार से ज्यादा लोगों की सेहत की जांच, कई निकले बीमार

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। दिल्ली-एनसीआर समेत दूसरे राज्यों से लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में मजदूर और उनके परिवार वाले अपने गांवों में लौटे हैं। मोबाइल मेडिकल टीमों गांव-गांव जाकर 19250 लोगों का हेल्थ चेकअप किया है। इनमें ज्यादातर बाहर से आने वाले मजदूर और उनके परिवार हैं। दिल्ली-एनसीआर से लौटे कई मजदूर बीमार भी मिले हैं। जुकाम और बुखार को देखते हुए मेडिकल टीम ने जांच के बाद बीमार मजदूरों को होम क्वारंटीन कर दिया है। दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की जांच के लिए 32 मोबाइल मेडिकल टीमें बनाईं गईं हैं। ये टीमें रोजाना करीब 150 गांवों में बाहर से आने वाले मजदूर और उनके परिवार वालों की सेहत की जांच कर रहीं हैं। अब तक मोबाइल मेडिकल टीम ने 19250 लोगों की जांच की है। इनमें बाहर से आए मजदूर और उनके परिजन शामिल हैं। मीरगंज और बहेड़ी क्षेत्र के कई गांवों में मजदूर बीमार मिले हैं। जुकाम-बुखार और खांसी के लक्षण होने की वजह से बीमार मजदूरों की निगरानी बढ़ा दी गई है।
विकास भवन के सर्विलांस सेंटर में तैनात अपर शोध अधिकारी पीएस आनंद मॉनीटरिंग कर रहे हैं। मजदूरों की सेहत रिपोर्ट संबंधित रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। मोबाइल मेडिकल टीमें लगातार बाहर से मजदूर और उनके परिवारों की सेहत की जांच कर रहीं हैं। कोई गंभीर बीमार नहीं है। टीमें लोगों को क्वारंटीन के दौरान किसी से न मिलने के लिए जागरूक भी कर रही है। – चंद्रमोहन गर्ग, सीडीओ

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।