गंगा- जमुनी तहज़ीब की लगाई गयी जिलाधिकारी आवास कार्यालय पर कलात्मक अभिव्यक्ति से पूर्ण पेंटिंग

आजमगढ़- आजमगढ़ की कला व सांस्कृतिक धरोहर को समेटे गंगा- जमुनी तहज़ीब की कलात्मक अभिव्यक्ति से पूर्ण पेंटिंग जिलाधिकारी आवास कार्यालय में लगाई गई। पिछले एक माह के अथक परिश्रम व काफी अध्ययन के बाद कलाकार की कूची ने कैनवास में आजमगढ़ की पावन जीवनदायिनी नदी तमसा, निजामाबाद की ब्लैक पोटरी व् मुबारकपुर के साड़ी उद्योग का जीवन्त चित्रण किया है।साथ ही संपूर्ण सृष्टि के आध्यात्मिक ऊर्जा का केंद्र कैलाशमानसरोवर की भी पेंटिंग अब वहां की शोभा बढ़ाएगी।
इससे पहले भी डॉ लीना की बनाई 6×10 फ़ीट की पेंटिंग आजमगढ़ :एक परिचय -1 NIC जिलाधिकारी कार्यालय में लगाई गई है।डॉ लीना लगातार आजमगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर को कलात्मक रूप में पेश करती रहीं है। *आर्टिस्टिक आजमगढ़* नामक एक चित्रकला प्रदर्शिनी में फाइन आर्ट सेंटर के कलाकारों द्वारा शिब्ली नोमानी, राहुल सांकृत्यायन , हरिऔध ,कैफ़ी आज़मी आदि के पोर्ट्रेट भी प्रदर्शित कर चुकी है।डॉ लीना का मानना है किसी भी शहर के विकास एवम् एक स्वस्थ समाज की संरचना के लिए वहाँ की सांस्कृतिक धरोहरों का चित्रण आम नागरिक में उस शहर के प्रति कलात्मक दृष्टिकोण पैदा करता है। और ईश्वर ने मुझे यह मौका दिया इसके लिए अपने आप को सौभाग्यशाली मानती हूँ।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।