खंड शिक्षा कार्यालय पर हुआ नि:शुल्क पुस्तक ड्रेस का वितरण

बंडा/शाहजहांपुर-आज बन्डा में खंड शिक्षा कार्यालय पर प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें छात्र छात्राओं को निशुल्क पुस्तक ड्रेस व बैग का वितरण किया गया कार्यक्रम का आयोजन आज सुबह करीब 10:30 बजे किया गया । लेकिन कार्यक्रम के समय के अनुसार एक घंटा लेट पहुंचे क्षेत्रीय विधायक । कार्यक्रम में सुनासर नाथ इंटर कॉलेज, जूनियर स्कूल के बच्चे शामिल थे मुख्य अतिथि के रुप में पुवाया विधानसभा के विधायक चेतराम को आमंत्रित किया गया। इसके साथ खंड शिक्षा कार्यालय के अधिकारियों सहित अध्यापक भी मौजूद रहे।
निशुल्क पुस्तक आदि पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। विधायक चेतराम ने बच्चों को पुस्तक ड्रेस तथा बैग का वितरण किया । इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी शत्रुघ्न सरोज, वीरपाल सिंह यादव, एनपीआरसी नरेश चन्द्र, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनुपम सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शिव किशोर मिश्रा , एनपीआरसी आषीश मिश्रा, एनपीआरसी शैलेंद्र चौहान, अध्यापिका कुमकुम गंगवार, अर्चना शर्मा, रामपाल राठौर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष ब्रजेश चंद्र अवस्थी, सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह आदि ने भी पुस्तक आदि का वितरण किया। और प्रयास जनसेवा सीमित उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुबोध कुमार ने फर्जी तरीके से चल रहे बिधालय के सम्बन्ध मे जिला शिक्षा अधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन खण्ड शिक्षा अधिकारी दिया । वहीं दूसरी ओर विद्यालय के छात्र-छात्राएं तपती धूप में बैठने को मजबूर थे। केवल विद्यालय प्रांगण में लगे कुछ वृक्षों की छांव के सहारे धूप में बचाने का प्रयास कर रहे थे। स्वयं विधायक चेतराम सहित सभी उच्चाधिकारियों के साथ मंच पर लगे टेंट की छांव में बैठे हुए थे। लेकिन बच्चों के लिए केवल बैठने को पट्टियों के सिवा कुछ भी नहीं था। इतनी तेज धूप में बच्चे काफी परेशान हो रहे थे। और अधिकारी बातें करके मजा ले रहे थे। एक अध्यापिका तो अपने स्मार्टफोन पर चिपकी थी जैसे उन्हें मालूम हो रहा हो कि वह विद्यालय के कार्यक्रम में नहीं किसी दावत प्रोग्राम में आई है। इसके साथ पुस्तक वितरण कार्यक्रम में उच्चाधिकारियों सहित प्रधान पति ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत बण्डा अन्य बहुत से लोग उपस्थित थे। जिनमें कुछ अधिकारियों सहित टेन्ट की छांव में मजा ले रहे थे। बाकी बच्चों सहित तपती धूप में अपने हाथ से करे थे।

बृजलाल कुमार बंडा शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।