क्राइम ब्रांच को मिली सफलता: 25 सालों से असलहा का तस्करी करने वाले को दबोचा

वाराणसी- क्राइम ब्रांच व वाराणसी पुलिस को नव वर्ष पर बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच व वाराणसी पुलिस की संयुक्त टीम ने आज रात्रि में असलहा तस्कर को गिरफ्तार किया है। इसके निशानदेही पर इमलिया घाट इलाके में झाड़ियों में छुपाकर रखे निर्मित व अर्धनिर्मित हथियारों का ज़खीरा भी मिला है।
इस सम्बन्ध मे एसएसपी आनंद कुलकर्णीं ने पत्रकारो को बताया कि जनपद में बीते वर्ष में पकडे गए अपराधियों से मिले असलहों के बारे में पूछताछ में जानकारी हुआ कि मिर्ज़ापुर का रहने वाला मिठाई लाल मुंगेर बिहार से असलहा लाकर यहाँ उपलब्ध करवाता है। जानकारी में आने के बाद मिठाई लाल की धर पकड़ के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच को लगाया गया था।
इसी क्रम में क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह को सूचना मिली की मिठाई लाल आज असलहों को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन पर है। इस सूचना पर प्लेटफार्म नंबर 9 के स्टैंड से क्राइम ब्रांच ने मिठाई लाल निवासी अदलहाट, जनपद मिर्ज़ापुर को गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी ने बताया कि उसके पास से एक .32 बोर की रिवाल्वर, दो तमंचा .312 और चार कारतूस बरामद हुए। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह मुंगेर बिहार से लाकर यहां असलहा सप्लाई करता था। खुद भी पहले वहां खराद मशीन पर काम करता था और असलहा बनाता था। मिठाई लाल की निशानदेही पर वरुणा नदी स्थित इमलिया घाट के पास से एक झोले में निर्मित व अर्धनिर्मित तीन तमंचे .12 बोर, पांच तमंचा .312 बोर और शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया है।
मिठाई लाल पिछले 25 वर्षों से इस कार्य में लिप्त था। उसने बताया कि उसने वाराणसी के कुख्यात अपराधियों को असलहा सप्लाई किया है। मिठाई लाल ने बताया कि मुंगेर में काम के दौरान चोट लगने के बाद वाराणसी आ गया और यहां तमंचे की सप्लाई करने लगा। उसी दौरान सनी गैंग के करीब आ गया और उन्हें असलहा सप्लाई करने लगा। इसके अलावा मै असलहों की मरम्मत भी करता हूँ कई अपराधियों के लिए जिसमे 40 करोड़ की सोने की लूट का अपराधी फैज़ान मुख्य हैं।
वही तस्कर को पकड़ने में क्राइम ब्रांच प्रभारी उपनिरीक्षक विक्रम सिंह, उपनिरीक्षक प्रदीप यादव, हेडकांस्टेबल सुमंत सिंह एवं
कैंट थाना प्रभारी निरीक्षक विजय बहदुर सिंह, उपनिरिक्षक संजीत बहादुर सिंह शामिल थे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।