कॉलेजों की3896 सीटों में से 2041 खाली, जिले के कॉलेजों में कम हो रहे प्रवेश, दूसरे चरण की सूची आने के बाद और स्पष्ट होगी स्थिति

शाजापुर – इसे उच्च शिक्षा विभाग की कमजोरी कहें या फिर सरकारी कॉलेजों पर से विद्यार्थियों का उठता भरोसा कि जिले में कुल 7 सरकारी कॉलेजों में अलग-अलग विषयों को लेकर कुल 3896 सीटें हैं। इन सीटों पर पहले चरण मे प्रवेश लेने वालों की संख्या महज 1885 ही है। ऐसे में यहां पर 2041 सीटें खाली रह गई हैं। हालांकि दूसरे चरण की सूची आने के बाद स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी कि कितने प्रवेश कॉलेज में हुए हैं। सरकारी कॉलेजों में प्रवेश बढ़ाने के लिए प्रयास भी हो रहे है। वहीं विद्यार्थियों की सहूलियत के हिसाब से जगह-जगह कॉलेज भी खोले जा रहे हैं। इसके बाद भी सरकारी कॉलेजों में विद्यार्थियों की संख्या कम होती जा रही है। कम प्रवेश होने की बात अधिकारी भी स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि दूसरे चरण की सूची आने और तीसरे चरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रवेश की संख्या बढ़ जाएगी।

गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।