केंद्रीय पर्यटन राज्‍यमंत्री निरीक्षण करने पहुंचे सारनाथ

वाराणसी- केन्द्रीय राज्य संस्कृति और पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम आज वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने सारनाथ में हो रहे पर्यटन स्‍थल के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान आला अधिकारियों के मौके पर उपस्थित न होने पर पर्यटन राज्यमंत्री का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्‍होंने नाराजगी दिखाते हुए कहा कि मैं दिल्‍ली से यहां आ गया हूं मगर कोई भी ज़िम्मेदार अधिकारी इसे लेकर गंभीर ही नहीं है।
बता दें की आज वाराणसी आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम के संग स्वदेश दर्शन योजना के तहत सारनाथ विकास के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे। वही केन्द्रीय मंत्री के नाराजगी से उच्च अधिकारियों में हडकंप मच गया है। वही इस सूचना पर मौके पर जिलाधिकारी, एसएसपी और नगर आयुक्त मौके पर पहुंचे। वही
केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम ने सारनाथ का निरीक्षण किया। वही मंत्री 6 महीने पहले सारनाथ का निरीक्षण करके दो कार्यों के लिए आदेश देकर गए मंत्री जब यहां आज पहुँचने पर जब ये दोनों कार्य नहीं दिखाई दिये तो उन्होंने खासी नाराजगी जताई।
उन्होंने कहा कि बुद्धिस्ट सर्किट के इस महत्वपूर्ण स्थान पर जब परिक्रमा ही नहीं पूरी होगी तो पर्यटक कैसे आयेंगे। इसके अलवा एक पार्क में गेट को लेकर बोला था, वो कार्य भी नहीं हुआ, ये छोटा काम भी आप लोग नहीं कर पा रहे हैं तो बड़ा काम कैसे करेंगे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड (AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।