कृषि अवशेष को खेतों में जलाने के प्रति जागरूकता लाने के लिए हुई पेंटिंग प्रतियोगिता

गौतम बुद्ध नगर – गांधी जयंती के अवसर पर कृषि विभाग का महत्वपूर्ण कार्यक्रम। कृषि अवशेष को खेतों में जलाने के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से की गई पेंटिंग प्रतियोगिता में विजयी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया ।

सम्मानित कृषि विभाग द्वारा प्रमोशन ऑफ एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन फ्रॉर क्रॉप रेसिड्यू योजना अंतर्गत कृषि विभाग द्वारा जिला गौतम बुद्ध नगर के प्रत्येक तहसील में विद्यार्थियों को फसल अवशेष जलाने के उद्देश्य से जागरूकता फैलाने संबंधित विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 1 अक्टूबर 2018 को कुमारी मायावती राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बदलपुर दादरी,अमीचंद इंटर कालेज, दनकौर, आदर्श इंटर कॉलेज जेवर, में किया गया। जिसमें विद्यार्थियों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया। आज 2 अक्टूबर 2018 को स्वच्छता अभियान के उपलक्ष्य में दादरी में वैदिक कन्या इंटर कालेज में माननीय विधायक श्री तेजपाल सिंह नागर द्वारा छात्रों को पुरस्कृत किया। तहसील दनकौर तथा तहसील जेवर के छात्रों को जेवर में जनता इंटर कॉलेज जेवर में माननीय विधायक श्री धीरेंद्र सिंह द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को ₹10000 द्वितीय स्थान पाने वाले विद्यार्थी को रुपए 7500 तथा तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थी को 5000 का पुरस्कार कृषि विभाग द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया गया। यह जानकारी तन्न्नवी शर्मा , जिला कृषि अधिकारी गौतमबुद्ध नगर के द्वारा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।