कार से विश्व यात्रा कर रहे सिख का गुरूद्वारा में हुआ भव्य स्वागत

गोरखपुर। श्री गुरूनानक देव महाराज के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर अपनी कार से पूरे विश्व का भ्रमण कर रहे दिल्ली के सरदार अमरजीत सिंह जी 25 देश की साठ हजार किलोमीटर की यात्रा करते हुए गोरखपुर पहुंचे। नगर आगमन पर रविवार को
गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा जटाशंकर मे उनका भव्य स्वागत किया गया।
गुरूद्वारा में सम्मान समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश पंजाबी एकेडमी के सदस्य जगनैन सिंह नीटू ने बताया कि अमरजीत सिंह स्वयं अपनी कार ड्राइव करते हुए पूरे विश्व की यात्रा पर निकले हैं। उनका लक्ष्य भारत सहित हर देश के उन स्थलों पर जाना हैं, जहां भी गुरुनानक देव जी के चरण पड़े हैं। यह गुरू के प्रति श्रद्धा का अनुपम उदाहरण है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम होगी। बताते चलें कि वर्ड टरबन ट्रैवरल के नाम से प्रसिद्ध हो चुके अमरजीत सिंह को देखने के लिए गुरूद्वारा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। बोले सो निहाल के जैकारों के बीच अध्यक्ष जसपाल सिंह, सेक्रेटरी कुलदीप सिंह अरोड़ा एवं मनजीत सिंह के नेतृत्व में शाल व सिरोपा भेंट कर उनका सम्मान किया गया। संचालन जगनैन सिंह नीटू ने किया।
इस अवसर पर मैनेजर रजिंदर सिंह, गगन सहगल, मनोज आनंद, रघुबीर सिंह, केपीएस सैनी, हरप्रीत साहनी, इंद्रपाल सिंह चार्ली, कुलदीप सिंह नीलू, जोगेंदर सिंह, परमजीत कौर राणा, त्रिलोचन सिंह, दौलत राम, कैलाश कुमार कटियार, बलबीर सिंह, तेजपाल अरोरा सहित बड़ी संख्या में लोगों की सहभागिता रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।