कान्हा गौशाला:सुविधाओं के अभाव में मौत का ग्रास बन रहीं है गायें,जिम्मेदारों ने धारण किया मौन

शेरकोट/बिजनोर- कान्हा गौशाला में दो गायों का आज देहांत हो गया। गायो की मौत का कारण भूख माना जा रहा है और साथ ही साथ एक गोवंश भी मर गया। गौशाला में कार्यरत पशुधन प्रसार अधिकारी नवनीत ने बताया कि चार-पांच दिन पहले एक एक्सीडेंटल गोवंश गौशाला में लाया गया था जिसका आज निधन हो गया और दो गाय बीमारी व चारे की कमी से मरण स्तिथि में गौशाला में आज भी पड़ी हुई है जिसमें कहीं न कहीं पशुधन प्रसार अधिकारी की अनदेखी के चलते गाय की आंख में व गुदाद्वार में कीड़े चल रहे हैं वही जहां इस गौशाला को चलाने के लिए लाखों रुपए का बजट खर्च में लाया जाता है अधिकारियों की अनदेखी के चलते योगी जी द्वारा चलाई जा रही गौ सुरक्षा योजना को पलीता लगाया जा रहा है ऐसा मामला कान्हा गौशाला में पहली बार देखने को नहीं मिला इससे पहले भी कई मामले इस गौशाला में हो चुके हैं ।

कान्हा गौशाला में कार्यरत पशुधन प्रसार अधिकारी ने बताया कि अधिकतर पशु गौशाला में बीमार चल रहे हैं हम तो अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं इन पशुओं के जीवन को बचाने में लेकिन साधनों के अभाव के कारण इन पशुओं की जान जा रही है जिसमें मुख्य जान जाने का कारण इन्हें पर्याप्त चारा नहीं मिलना है जिससे प्रत्येक पशु में वीकनेस आई हुई है मीडिया के डर से गौशाला में कार्य कर रहे कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से मीडिया कर्मियों को पहुंचने से पहले ही दो गायों को शवों को दफना कर अपना पल्ला झाड़ने का काम बखूबी निभाया वही गौशाला मैं गौशाला की देखरेख व पशुओं के चारा खिलाने की जिम्मेदारी रखने वाले पोखर सिंह ने कहां की पशुओं के लिए पर्याप्त चारा न होने के कारण इनकी मौत हो रही है इसमें पर्याप्त चारा हमें उपलब्ध नहीं कराया जा रहा और शेरकोट नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जिनकी देखरेख में यह गौशाला चल रही है वह भी अपनी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से नहीं निभा रहे हैं और पर्याप्त चारा उपलब्ध नहीं करा रहे हैं ।
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी धर्मराज से संपर्क करना चाहा तो फोन से संपर्क नहीं हो पाया।
रिपोर्ट-अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।