कर्मचारियों ने पार्क में नमाज़ पढ़ी तो नियोक्ता कंपनियों पर होगी कार्यवाही

नोएडा – नोएडा के एक पार्क में हो रही एक धार्मिक प्रथना को लेकर नोएडा पुलिस ने कुछ कंपनियों को एक नोटिस भेजा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नोएडा सेक्टर 58 थाना पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित नोएडा अथॉरिटी पार्क में नमाज़, प्रार्थना या किसी अन्य धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी है। पुलिस ने इस एरिया में स्थित सभी कंपनियों को नोटिस भेजकर कहा है कि उनका कोई कर्मचारी अगर अथॉरिटी के पार्क में प्रार्थना करता देखा गया तो कंपनी जिम्मेदार होगी और उसपर कार्रवाई की जाएगी।
नोएडा पुलिस के अनुसार पार्क में किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन करने से पहले नोएडा अथॉरिटी से इजाजत लेनी होगी। एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि कई लोगों ने पार्क में नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी थी, लेकिन सिटी मैजिस्ट्रेट ऑफिस से इजाजत नहीं दी गई। इसके बावजूद लोग वहां पहुंचकर नमाज पढ़ते देखे गए। सभी कंपनियों को नोटिस भेजकर यह जानकारी दे दी गई थी और यह रोक किसी धर्म विशेष के लिए नहीं है।
बता दें कि नोएडा अथॉरिटी द्वारा संरक्षित इस पार्क में आसपास की कंपनियों के कर्मचारी पहुंचते हैं। दोपहर के वक्त कुछ कर्मचारी नमाज पढ़ने के लिए भी इस पार्क का इस्तेमाल करते हैं। नोएडा पुलिस का कहना है कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले किसी तरह का सांप्रदायिक तनाव न पनपे और सौहार्द बना रहे। अजय पाल ने कहा कि पुलिस को उम्मीद है कि सौहार्द कायम रखने में लोग पुलिस का साथ देंगे। आपको बता दें कि पिछले दिनों गुड़गांव में सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने को लेकर बवाल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।