कर्नाटक में बढ़ी सियासी हलचल, कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

बेंगलुरु/ कर्नाटक- कर्नाटक में सियासी संकट गहराता जा रहा है, राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार में से 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिन्हें मनाने की कोशिश लगातार जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस कोटे के सभी मंत्रियों ने प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके अलावा, कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी बताया कि पार्टी के सभी 21 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस के मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

इसके पहले, राज्य के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वरा ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस कोटे के सभी मंत्रियों को ब्रेकफास्ट मीटिंग बुलाई है। इस दौरान वे राज्य के हालात पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा था, ‘हमें जानते हैं कि बीजेपी क्या चाहती है, अगर जरूरत पड़ी तो हम सभी इस्तीफा दे देंगे।’ दरअसल, कुमारस्वामी पहले ही मुश्किलों में घिरी है, ऐसे में कुछ और इस्तीफे सरकार की मुश्किलों को बढ़ाने का काम करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार बचाने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस-जेडीएस नेतृत्व की तरफ से सभी बागी विधायकों को मंत्री पद देने के अलावा इनके क्षेत्र को विशेष फंड देने को भी कहा था। हालांकि, कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायकों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

नाराज विधायकों को मनाने के लिए कांग्रेस का आखिरी दांव

जबकि कर्नाटक सरकार पर बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा सौंप दिया है। कुछ देर पहले ही निर्दलीय विधायक नागेश ने भी मंत्रीपद से इस्तीफा देते हुए बीजेपी को समर्थन देने की बात कही थी। कर्नाटक में इस वक्त सियासी हलचल बढ़ी हुई है। इन इस्तीफों के बाद अब बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे- कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। उनके पास बहुमत नहीं है।

एक और कांग्रेस विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

इन विधायकों के इस्तीफे के कारण एचडी कुमारस्वामी सरकार के गिरने का खतरा बढ़ गया है, खास बात ये है कि बागी विधायकों ने कहा है कि अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं। वहीं, कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने कहा है कि यह सब कुछ सिद्धारमैया का ही किया धरा है, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी एचडी कुमारस्वामी की सरकार को बाहर करने की कोशिश में है। यह कांग्रेस का गेमप्लान है कि एचडी देवगौड़ा और उनके परिवार को सत्ता से बाहर किया जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।