अंतर्राज्यीय आठ चोर गिरफ्तार उनके कब्जे से 04 अबैध तमन्चे भी बरामद

वाराणसी- वाराणसी जनपद में हो रही चोरी,टप्पेबाजों की घटनाओं के खुलासा हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी ने पुलिस अधीक्षक अपराध, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में टीम गठित कर खुलासा हेतु निर्देशित किया था जिसके संबंध में आज क्राइम ब्रान्च व थाना लोहता के टीम द्वारा घूम कर चोरी व टप्पेबाजी करने वाले गैंग के आठ अभियुक्त को गिरफ्तार व उनके कब्जे से 04 अबैध तमन्चा व चोरी किये गये 11मोबाईल व 58,800रू0 बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार आज क्राइम ब्रान्च व लोहता पुलिस थाना क्षेत्र में इनामिया की गिरफ्तारी में थे कि मुखबिर से सूचना मिली की मस्तान बाबा के पास रोहनिया तिराहे पर कुछ बदमाश मौजूद है जो रात में घूम घूम कर चोरी करते है व दिन में भी चोरी का काम करते है तथा उनके पास अवैध असलहे भी है जो कोई घटना करने के फिराक में है, सूचना पर विश्वास कर पुलिस टीम रोहनिया तिराहे पर पहुच कर अधेरे का फायदा लेते हुये पुलिस ने चारो अभियुक्त को पकड़ लिया गया पकड़े गये अभियुक्तों से पूछताछ के बाद उन्होने बताया कि मेरे कुछ साथी यही की चोरी का माल महाराष्ट्र ले जाने के लिये बस के इन्तजार मेे मोहन सराय बाई पास पर खड़े है इनकी निशानदेही पर गैंग के अन्य सदस्यों को मोहन सराय बाईपास पुलिया के पास से गिरफ्तारी किया गया। जिनके कब्जे से चोरी के गहने व नकद रूपये बरामद हुये।
पकड़े गये सभी अभियुक्तों से पूछताछ करने पर बताया कि हम लोग अपने परिवार के साथ आकर बड़े बड़े शहरों के किनारे कही किराये का मकान लेकर रूक जाते है और चटाई, दरी,पावदान बेचने के बहाने दिन भर शहरों में घुमते है और घरों की रैकी करते है घरों में अकेले महिलाओं को पाकर पानी पीने या सामान दिखाने के बहाने घर मे घुस कर घर की भौगोलिक स्थिति का जायजा लेकर रात में घर में घुस कर चोरी करते हैं। हमारी औरते मंदिरों मेलों में, घाटों पर महिलाओं का बैग व चैन चोरी करने का काम करती है। मेलों में व मुख्य त्योहारों पर दर्शनार्थी बनकर पूरा गैंग जाता है बड़े घर की महिलाओं को टारगेट कर उनके बैग व चैन चोरी कर अपने गैंग के बच्चों से वह सामान अपने अड्डे पर भेजवा देते है। ताकि बच्चें पकड़े भी जाये तो कोई जेल न भेजे। हम लोग आसाम से लेकर गुजरात तक घूम घूम कर चोरी,टप्पेबाजी की घटनाओं का अंजाम देते है। अभी कुछ दिन पहले हमारी गैंग की चार औरते वाराणसी के चोलापुर में भी पकड़ी गयी थी इधर की चोरियों का अधिकतर माल हम लोगों ने उन्ही औरतों से अपने घर महाराष्ट्र भेजवा दिया। किराये का मकान लेते समय हम लोग फर्जी आईडी ही देकर के मकान किराये पर लेते है। चुकिं हम लोग अपने साथ फेरी का समान लेकर निकलते है इस लिये हम लोगों पर कोई शंका भी नही करता है।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
क्राइम ब्रान्च प्रभारी श्री बिक्रम सिंह उपनिरीक्षक श्री प्रदीप यादव, हे0का0 सुमन्त सिंह, हे0का0 पुनदेव सिंह व थानाध्यक्ष लोहता
श्री राकेश सिंह उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र वर्मा सहित क्राइम ब्रांच व लोहता पुलिस टीम शामिल हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।