और अंततः जिंदगी की जंग हार गई वंशिका,पिता ग्वालियर रेफर

कोंच (जालौन) – गुरुवार को आग से जल कर झुलसी तीन साल की मासूम वंशिका आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई और उपचार के दौरान उसने झांसी में दम तोड़ दिया, उसका वहीं अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है जबकि उसका पिता अभिषेक उर्फ अंशू अति गंभीर स्थिति के चलते झांसी से ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। इधर, प्रतिमा का पोस्टमॉर्टम हो चुका है और उसका भी अंतिम संस्कार कर दिया गया है। प्रतिमा के मायके बालों को सूचना दी गई थी और वे कोंच आ गये हैं। मृतका के भाई ने दहेज हत्या की तहरीर दी है।
मालूम हो कि कल गुरुवार को कस्बे के मोहल्ला गांधीनगर में एक विवाहिता प्रतिमा पत्नी अभिषेक उर्फ अंशू ने गृह कलह के चलते अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर खुद को आग लगा ली थी। उसे बचाने के प्रयास में उसका पति अंशू पुत्र नागराज भी बुरी तरह झुलस गया था जबकि जलती मां को देख उसकी तीन साल की मासूम बच्ची वंशिका उससे लिपट गई थी जिससे वह भी बुरी तरह झुलस गई थी। प्रतिमा की मौके पर ही मौत हो गई थी और झुलसे अंशू और वंशिका को सीएचसी पहुंचाया गया था जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुये प्राथमिक उपचार देकर झांसी मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर किया गया था। ताजा जानकारी के मुताबिक वंशिका ने उपचार के दौरान झांसी में ही रात में दम तोड़ दिया था जबकि अंशू को ग्वालियर भेजा गया था। इधर, मृतका के भाई प्रदीप ने कोतवाली पुलिस में दहेज हत्या की तहरीर दी है जिसमें उसने तीन लोगों ससुर नागराज, सास गीता और पति अभिषेक उर्फ अंशू पर एक लाख रुपया दहेज मांगने का आरोप लगाया है और रकम नहीं मिलने की स्थिति में उसकी बहन प्रतिमा की हत्या करना बताया है। कोतवाल विनोदकुमार मिश्रा का कहना है कि मामले में मृतका के मायके बालों ने तहरीर दी है, जांच कर कार्यवाही की जायेगी
– जालौन से अभिषेक कुशवाहा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।